Jhansi News : झांसी में दबंगई, पुलिस चौकी में जवानों को लात-घूंसों से पीटा, वर्दी फाड़ी

UPT | थाना नवाबाद।

Jul 07, 2024 00:56

झांसी के नवाबाद थाना क्षेत्र में एक अप्रत्याशित घटना में, झगड़े की शिकायत करने पहुंचे युवकों ने पुलिस चौकी में जमकर हंगामा किया। आरोपियों ने पुलिसकर्मियों को खुलेआम धमकाते हुए लात-घूंसों से मारा, उनकी वर्दी फाड़ दी और पुलिस बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Jhansi News : झगड़े की शिकायत करने के लिए पुलिस चौकी पहुंचे युवकों ने खूब दबंगई दिखाई। उन्होंने पुलिस वालों को खुलेआम धमकाया और जब इसका विरोध किया तो लात-घूंसों से दो जवानों को जमकर पीटा। उनकी वर्दी फाड़ दी तो बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी। पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस छीनने की कोशिश
नवाबाद थाना क्षेत्र की डायल 112 पीआरवी वाहन 5162 (बाइक) में तैनात कौंस्टबल सुरेश ने बताया कि वह 4 जुलाई की रात अपने साथी होमगार्ड सोबरन सिंह के साथ ड्यूटि पर था। रात लगभग 8.20 बजे मोबाइल फोन से कॉल आई और झगड़े की सूचना दी गई। इस कॉल को अटैण्ड करने के लिए वह कैमासन मन्दिर करगुवांजी पर पहुंच गये। वहां कॉल करने वाला नहीं मिला तो उसे फोन किया। कॉलर ने बताया कि वह चौकी विश्वविद्यालय आ गया है। इस पर सुरेश व सोबरन अपनी बाइक से चौकी पहुंच गए। चौकी परिसर में कॉलर राहुल राजपूत और उसके आधा दर्जन से अधिक साथी खड़े थे। पुलिस ने उससे समस्या पूछी तो वह गाली- गलौज करते हुए धौंस जमाने लगा। उसने धमकाते हुए कहा कि वह कई बार पुलिस के साथ मारपीट कर चुका है, लेकिन उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाया है। यह सुनते ही डायल 112 के कर्मचारी सुरेश ने डिवाइस पर घटना की डिटेल दर्ज करना शुरू कर दिया। यह देख आरोपी राहुल व उसके साथियों ने सरकारी डिवाइस छीनने का प्रयास किया। इस दौरान दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई और पुलिस कर्मियों के साथ आरोपियों ने लात-घूंसों से मारपीट कर दी। इस मारपीट में कॉस्टबल सुरेश व होमगार्ड सोबरन को चोटें आईं और उनकी वर्दी फट गई। साथ ही पीआरवी की सरकारी मोटर साइकिल (यूपी93 डीजी 5162) भी क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने तत्काल आरोपी कैमासन मन्दिर के पास किराए से रहने वाले राहुल राजपूत, पवन, रवि व कृष्णकान्त को गिरफ्तार कर लिया।

मंगलवार की रात हुआ था झगड़ा
मंगलवार की रात करगुवांजी में एक नर्सिंग होम के कर्मियों व उसके पडोस में रहने वाले लोगों में विवाद हो गया था। दोनों पक्षों में जमकर लाठियों व लोहे के सरियों से मारपीट हुई और एक पक्ष के तीन युवक घायल हो गए थे। पुलिस पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी राहुल राजपूत इसी मामले में नेतागीरी कर रहा था और अपने साथियों पर रौब गालिब करने के चक्कर में पुलिस से भिड़ गया।

Also Read