झांसी में चौथे दिन भी बारिश : धरती पर बरसा जमकर पानी, उमस से मिली राहत

सोशल मीडिया | झांसी में लगातार चौथे दिन हुई बारिश

Jun 21, 2024 06:41

झांसी में मौसम विभाग के पूर्वानुमान को खारिज करते हुए लगातार चौथे दिन बारिश हुई, जिससे शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से बड़ी राहत मिली। मौसम वैज्ञानिक डॉ. आदित्य कुमार सिंह के अनुसार, यह बारिश मानसूनी नहीं, बल्कि राजस्थान से आने वाले बादलों के कारण हुई है।

Jhansi News: मानसून के आगमन से पहले ही झांसी में बारिश का दौर शुरू हो गया है। पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई है। बृहस्पतिवार को भी तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई, जिससे 25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

बादलों ने बरसाया पानी, धरती हुई तर:
गुरुवार को सुबह से ही घने बादल छाए रहे। दोपहर में कुछ देर हल्की बारिश हुई, जिसके बाद शाम को तेज बारिश शुरू हो गई। करीब तीन घंटे तक रुक-रुककर बारिश होती रही, जिससे सड़कों पर पानी बहने लगा। तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ भी गिर गए।

कृषि वैज्ञानिक का कहना:
कृषि विज्ञान केंद्र भरारी के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आदित्य कुमार सिंह का कहना है कि यह मानसूनी बारिश नहीं है। राजस्थान की ओर से बने बादल झांसी में आकर बरसे। उन्होंने बताया कि अभी दो-चार दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

बारिश से किसानों को मिली खुशी:
बारिश से किसानों को भी खुशी मिली है। पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही गर्मी से फसलों को नुकसान होने का डर था। बारिश से धरती तर हुई है, जिससे फसलों को फायदा होगा।

Also Read