Lalitpur News : ससुर से विवाद और घर बनाने के लिए युवक ने रचा अपहरण का नाटक, बहन भी शामिल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

UPT | झूठे अपहरण का खुलासा करते हुए एसपी।

May 30, 2024 19:04

एक सनसनीखेज घटना में एक दामाद ने अपने ससुर से बदला लेने और पैसों की व्यवस्था करने के लिए खुद के अपहरण की ड्रामा रचा। इस षड्यंत्र में उसकी बहन ने भी उसकी मदद की। पुलिस ने इस नाटक का पर्दाफाश करते हुए दोनों भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया है।

Short Highlights
  • दामाद ने ससुर से विवाद के बाद रचा अपहरण का नाटक
  • बहन ने दिया साथ, 10 लाख रुपये की मांगी फिरौती
  • पुलिस ने किया पूरे मामले का खुलासा, दोनों भाई-बहन गिरफ्तार
Lalitpur News : ससुर से विवाद के बाद सबक सिखाने और खुद का घर बनाने के लिए पैसे की व्यवस्था करने के लिए एक युवक ने अपनी बहन के साथ मिलकर खुद के अपहरण का नाटक रचा। पुलिस ने बुधवार को इस षड्यंत्र का खुलासा करते हुए भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला?
26 मई को ललितपुर के बानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कैलागुवां निवासी एक महिला ने अपने पति माखन उर्फ मक्खन रजक के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। महिला ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने 10 लाख रुपए की फिरौती भी मांगी है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत जांच शुरू कर दी।

पुलिस ने कैसे किया खुलासा?
एसओजी टीम और बानपुर पुलिस की टीमों ने मिलकर युवक की तलाश शुरू की। पूछताछ में माखन ने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से अपने ससुर से विवाद में चल रहा था। इसी वजह से उसने अपनी बहन शिला, जो मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के ग्राम डबिया में रहती है, को अपने अपहरण की योजना में शामिल किया।

क्या थी योजना?
24 मई को माखन ने महरौनी से दूसरी साइट पर जाने की बात कहकर घर छोड़ दिया और अपना मोबाइल बंद कर लिया। इसके बाद उसने अपनी बहन से नया मोबाइल और सिम लिया। 28 मई को उसने एक पत्र लिखकर अपनी ससुराल के घर के बाहर चिपका दिया, जिसमें उसने 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। उसने फोन पर भी पैसे की मांग की और न देने पर जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने टीमों का गठन कर माखन और उसकी बहन शिला को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने बताया कि माखन यह रकम लेकर अपना घर बनाना चाहता था। 

Also Read