Lalitpur News : मड़ावरा में महिला ने जहर खाकर आत्महत्या की, परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप

सोशल मीडिया | मड़ावरा में महिला ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली

Jun 18, 2024 09:13

ललितपुर की अंजना ने पति के अपहरण मामले में पुलिस की पूछताछ और अभद्रता से तंग आकर जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की अभद्रता और दबाव के चलते अंजना ने आत्महत्या की है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ससुरालियों की शिकायत के दौरान मृतका की सास की तबीयत भी बिगड़ी।

Lalitpur News : मडावरा निवासी अंजना ने बीती शाम अपने घर में जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के ससुरालीजनों का आरोप है कि अंजना के पति सुरेंद्र को बार थाने की पुलिस ने अपहरण के एक मामले में पूछताछ के लिए पकड़ लिया था और इस दौरान पुलिस ने पति समेत घरवालों से अभद्रता की। इसी से क्षुब्ध होकर अंजना ने यह कदम उठाया। मृतका के एक पुत्र और एक पुत्री हैं।

पति-पत्नी के बीच तकरार के चलते आत्महत्या : एएसपी
अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि थाना बार में एक अभिभावक की ओर से 13 जून को दर्ज एफआईआर में देवराज, अभिषेक, सुरेंद्र और अंजना के खिलाफ लड़की को फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप था। मामले की जांच के दौरान सुरेंद्र को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था, जहां पुलिस को महत्वपूर्ण साक्ष्य भी मिले। पूछताछ के बाद सुरेंद्र को छोड़ दिया गया था, लेकिन सोमवार को सूचना मिली कि अंजना ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार, सुरेंद्र और अंजना के बीच इसी मामले को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें सुरेंद्र ने कहा था कि तुम्हारे भाई के कारण उसे थाने जाना पड़ा। इसी विवाद के चलते अंजना ने यह कदम उठाया।

एसपी ऑफिस में सास की हालत बिगड़ी
मृतका के ससुरालीजन सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और बार थाने के पुलिस वालों की शिकायत की। इस दौरान मृतका की सास की हालत बिगड़ गई, जिसे तत्काल 108 एम्बुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल भिजवाया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ने मृतका के परिजनों से प्रार्थना पत्र लेकर मामले की जांच कराकर समुचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की अभद्रता और दबाव के चलते अंजना ने आत्महत्या की है।
 

Also Read