Jhansi News : चित्रकूट अमावस्या मेले के लिए स्पेशल ट्रेन, यात्रियों के लिए बड़ी राहत

UPT | चित्रकूट अमावस्या मेले के लिए स्पेशल ट्रेन

Aug 02, 2024 01:19

चित्रकूट धाम में लगने वाले श्रावण अमावस्या मेले में शामिल होने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस बार मेले में शामिल होने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। रेलवे प्रशासन ने मेले के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का फैसला किया है।

Jhansi News :  चित्रकूट धाम में श्रावण अमावस्या के पावन अवसर पर लगने वाले विशाल मेले में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे प्रशासन ने बड़ी सुविधा प्रदान की है। झांसी से चित्रकूट के बीच 3 से 5 अगस्त तक मेला स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

ट्रेनों का समय
पहली स्पेशल ट्रेन: यह ट्रेन झांसी से सुबह 10.10 बजे प्रस्थान करेगी और शाम 5.45 बजे चित्रकूट पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन चित्रकूट से रात 7.25 बजे रवाना होकर रात 1 बजे झांसी पहुंचेगी। दूसरी स्पेशल ट्रेन: यह ट्रेन झांसी से रात 8.10 बजे चलेगी और रात 3.05 बजे चित्रकूट पहुंचेगी। वापसी में सुबह चित्रकूट से शाम 4.40 बजे चलकर रात 11.10 बजे झांसी पहुंचेगी।

कहां-कहां रुकेंगी ट्रेनें
दोनों स्पेशल ट्रेनें ओरछा, बरुआसागर, निवाड़ी, मगरपुर, टेहरका, रानीपुर, मऊरानीपुर, रोरा, हरपालपुर, घुटई, बेलाताल, कुलपहाड़, चरखारी, महोबा, वरीपुरा, कबरई, मटौंध, खैराडा, बांदा, डिंगवही, खुरहंड, अतर्रा, बदौसा, भरतकूप और शिवरामपुर स्टेशनों पर रुकेंगी। 

Also Read