सिपाही भर्ती परीक्षा : पहले रीजनिंग के सवालों में उलझे अभ्यर्थी फिर घर जाने के लिए करनी पड़ी मशक्कत

UPT | परीक्षा के कारण प्लेटफार्म खचाखच भरे रहे।

Feb 18, 2024 17:31

पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन प्रथम पाली में आये प्रश्न पत्र ने अभ्यर्थियों को उलझा कर रख दिया। सबसे ज्यादा दिक्कत रीजनिंग व गणित के सवाल हल करने में आई और उसके बाद ट्रेनों और बसों में घर जाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी।

Short Highlights
  • नगर में पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी सेंट्रल स्टेशन के सभी प्लेटफार्म खचाखच भरे रहे
  • भीड़ के कारण ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई, सेंट्रल स्टेशन का यही हाल
Kanpur News : पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन प्रथम पाली में आये प्रश्नपत्र में रीजनिंग व मैथ के सवालों ने अभ्यर्थियों को काफी परेशान किया है। प्रश्न पत्र देखते ही कईयों के तो पसीने छूट गए। सवालों के चक्कर में पड़ कर कम सवालों को हल करने की समस्या अधिकांशत: अभ्यर्थियों ने बतायी। वहीं जीएस व हिंदी के सवाल सरल रहे। परीक्षा के बाद ट्रेनों और बसों में घर जाने के लिए अभ्यर्थियों को मशक्कत करनी पड़ी।  सेंट्रल स्टेशन के सभी प्लेटफार्म खचाखच भरे रहे

जीएस और हिंदी के सवालों ने दी राहत  
बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती 2023 की लिखित परीक्षा शहर में 17 और 18 फरवरी को आयोजित हुई है। परीक्षा को लेकर कानपुर में 110 केंद्र बनाए गए हैं। इन सेंटरों पर दो दिन में सवा दो लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। ये परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से 12 और दोपहर 3 से 5 बजे के बीच होगी। 18 फरवरी को हुई प्रथम पाली की परीक्षा में आये प्रश्न पत्र में रीजनिंग व गणित के सवालों ने छात्रों को उलझा दिया वहीं जीएस व हिंदी के सवालों ने राहत दी। 

रीजनिंग में करंट अफ़ेयर काफी कम था
अभ्यर्थियों का कहना था कि प्रश्न पत्र सिलेबस से अलग था। परीक्षा देने आए अनिमेष ने बोला, मैथ में कई सवाल ऐसे थे जो काफी कठिन थे उसमें काफी समय लग गया। वहीं रीजनिंग में करंट अफ़ेयर काफी कम पूछा गया था।

भारी वाहनों के लिए लगा आनूपुर मोड़ से डायवर्जन
पुलिस परीक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा ट्रैफ़िक व्यवस्था को दुरस्त रखने के लिए जहां एक तरफ मेट्रो के काम को दो दिनों तक बंद कराया गया है वहीं दूसरी तरफ हमीरपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों के लिए आनूपुर मोड़ से डायवर्जन लगाते हुए उन्हें सीधा जहानाबाद रोड पर निकाला जा रहा है वहीं डायवर्जन वाले स्थान पर स्थानीय पुलिस समेत पीएनसी की हाइवे पेट्रोलिंग की टीम मौजूद रही।
 ं
जिलाधिकारी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार सिंह द्वारा  पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन कैलाश नाथ बालिका विद्यालय, सिविल लाइन व गुरु नारायण खत्री इंटर कॉलेज सिविल लाइन स्थित परीक्षा  केंद्रों का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।
 
सेंट्रल स्टेशन के सभी प्लेटफार्म खचाखच भरे रहे
18 फरवरी को नगर में पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी सेंट्रल स्टेशन के सभी प्लेटफार्म खचाखच भरे रहे। भीड़ के कारण ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों और परीक्षा के लिए बाहर से आए अभ्यर्थियों को काफी परेशानी हुई। पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण अभी दो दिन सेंट्रल स्टेशन का यही हाल रहने वाला है। सेंट्रल पर सुरक्षा व्यवस्था और यात्रियों की सहूलियत के लिए प्रयागराज से आए 28 दरोगा व 100 सिपाही सेंट्रल पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

Also Read