Kanpur News : दुबई के शिक्षक ने इरफान और उनके गुर्गों पर लगाया जमीन-लाखों रुपये हड़पने का आरोप, सीपी ने दिए जांच के आदेश

UPT | इरफान सोलंकी

Jul 04, 2024 18:20

कानपुर से पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। दुबई के शिक्षक ने इरफान सोलंकी और उनके गुर्गों पर जमीन और 14 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर से शिकायत कर प्रार्थना पत्र सौंपा है।

Kanpur News : यूपी के कानपुर से सपा के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। जाजमऊ आगजनी मामले में उन्हें 7 साल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद उनकी विधानसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई थी। वहीं, दुबई के एक शिक्षक ने इरफान सोलंकी और उनके गुर्गों पर जमीन और लाखों रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़ित शिक्षक ने पुलिस कमिश्नर के समक्ष पेश होकर शिकायती पत्र दिया है। वहीं, सीपी ने अनवरगंज पुलिस को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इफ्खिराबाद निवासी इबादुर्रहमान (62) ने पूरी जिंदगी दुबई में नौकरी करके निकाल दी। उन्होंने दुबई में मेहनत कर एक-एक पूंजी जोड़ी थी। दुबई में उन्होंने जो भी कमाया उसे लेकर कानपुर लौट आए। इबादुर्रहमान के साले ने बिल्डिंग बनाने के काम में निवेश करने पर जोर दिया। साले के झांसे में आकर उन्होंने टुकनियापुरवा की एक जमीन में अपने सारी जमा पूंजी लगा दी।

जबरन प्रोजेक्ट में बने पार्टनर
जब जमीन पर काम शुरू हुआ, तो हाजी वसी, अज्जन समेत एक अन्य गुर्गे ने काम रुकवा दिया। इबादुर्रहमान के मुताबिक विधायक इरफान सोलंकी का डर दिखा कर जबरन प्रोजेक्ट में पार्टनर बन बैठे। एक साल बाद आरोपितों ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया। इसके साथ ही उनके 14 लाख रुपए भी हड़प लिए। इसके बाद प्रापर्टी से बेदखल कर दिया।

कानपुर हिंसा का है आरोपी
इबादुर्रहमान ने जब हाजी वसी से अपने 14 लाख रुपए मांगे, तो उनके साथ गाली-गलौच कर भगा दिया गया। पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर के यहां पर शिकायत दर्ज कराई है। हाजी कानपुर हिंसा मामले में आरोपी है। उस पर फंडिंग करने के आरोप लगे थे। पुलिस हाजी वसी पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर चुकी है। इसके साथ ही उसकी करोड़ों की संपत्ति भी जब्त कर चुकी है। 

Also Read