Kanpur News : कपड़ा गोदाम में लगी आग, 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर टीम ने आग पर पाया काबू

UPT | कपड़ा गोदाम में लगी आग

Oct 06, 2024 23:21

कानपुर के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्टनगर में आज रविवार शाम को एक कपड़ा गोदाम में आग लग गई।आग लगने से इलाके में हड़कंच मच गया।जिसके बाद इलाकाई लोगो की भीड़ जमा हो गई।जिसके बाद सूचना पर पॅहुची फायर टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Kanpur News : कानपुर के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्टनगर में आज रविवार शाम को एक कपड़ा गोदाम में आग लग गई।आग लगने से इलाके में हड़कंच मच गया।जिसके बाद इलाकाई लोगो की भीड़ जमा हो गई।वही वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर टीम को दी। सूचना पर करीब आधा दर्जन दमकल गाड़ियां पहुंचीं, लेकिन सकरी गलियों के कारण गोदाम तक नहीं जा सकी। जिसके चलते पाइपों को जोड़कर गोदाम तक पहुंचे कर्मियों ने साढ़े चार घंटे मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

कपड़ा गोदाम में लगी आग
बता दें की दौलतगंज घंटाघर निवासी विनोद कुमार बाजपेई का ट्रांसपोर्टनगर में एक हजार वर्गगज का प्लाट है। जिसके आधे हिस्से में कपड़े व आधे में उनके भाई पवन का साबुन का गोदाम है। रविवार को दोनों गोदाम बंद थे। इधर, देर शाम अचानक गोदाम से धुंआ उठने लगा। धुंआ निकलता देख इलाके में लोगो के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया।कुछ ही देर में गोदाम से आग की लपटें भी दिखाई देने लगी। जिससे क्षेत्र में हड़कंच मच गया और लपटें तेज होने लगी। लपटें देख पड़ोसियों ने गोदाम मालिक विनोद को इसकी सूचना दी। विनोद ने तत्काल फायर स्टेशन को खबर देकर मौके पर पहुंचे।

आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने बुझाई आग
कुछ ही देर में मीरपुर, फजलगंज, किदवई नगर फायर स्टेशन से दमकल गाड़ियां पहुंची और जवान आग बुझाने में जुट गए। इस बीच बिजली सप्लाई बाधित कर दी गई। एक हिस्से में साबुन का गोदाम होने के कारण फायर कर्मी धुंए से बेहाल हो गए। इस पर धुंआ निकालने के लिए पंखे लगाए गए और एक दीवार तोड़ी गई। आग की लपटें और न बढ़े इसके लिए कर्मियों ने गोदाम के बाहरी हिस्सो में बनी तीन दुकानों का माल भी बाहर निकलवा लिया। गोदाम में अंधेरा होने के कारण कर्मी टार्च के सहारे आग बुझाने में जुटे रहे।

सीएफओ ने दी जानकारी
वही घटना को लेकर सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि आग लगने का क्या कारण रहा है अभी स्पष्ट नही हो सका है।ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आग शार्ट सर्किट से ही लगी है फिलहाल यह जांच का विषय है। करीब पौने पांच बजे आग लगी थी। इस पर एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन मौके से जाते ही आग दोबारा भड़क गई। इस पर काफी मशक्कत करनी पड़ी। पौने नौ बजे काफी मशक्कत कर साढ़े चार घंटे में आग पर काबू पाया गया है। गोदाम मालिक विनोद के अनुसार नुकसान का अनुमान अभी लगा पाना मुश्किल है। 

Also Read