Kanpur News : शहर के इन इलाकों में आज रहेगी बिजली कटौती,जानें वजह

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 06, 2024 11:15

कानपुर शहर वासियों के लिए बड़ी जानकारी सामने निकल कर आई है कानपुर शहर के 17 सब स्टेशनों पर आज बिजली कटौती की समस्या रहेगी। जिसके चलते शहर वासियों को बिजली की समस्या से परेशान होना पड़ेगा। यह बिजली कटौती 4 घंटे के लिए जारी रहेगी।

Kanpur News : कानपुर शहर वासियों के लिए बड़ी जानकारी सामने निकल कर आई है कानपुर शहर के 17 सब स्टेशनों पर आज बिजली कटौती की समस्या रहेगी। जिसके चलते शहर वासियों को बिजली की समस्या से परेशान होना पड़ेगा। यह बिजली कटौती 4 घंटे के लिए जारी रहेगी।हालांकि केस्को की ओर से दूसरे फीडर से जोड़कर कुछ क्षेत्रों को सप्लाई देने का भी प्रयास रहेगा।बिजली कटौती की समस्या को लेकर केस्को मीडिया प्रभारी की तरफ से यह जानकारी दी गई है।

चार घंटे के लिए ठप रहेगी बिजली
बता दें कि आज रविवार को शहर के 17 सब स्टेशनों से सप्लाई होने वाली बिजली की समस्या 4 घंटे के लिए ठप रहेगी।जिससे 5 लाख से अधिक आबादी को बिजली संकट का सामना करना पड़ सकता है।हालांकि केस्को की ओर से दूसरे फीडर से जोड़कर कुछ क्षेत्रों को सप्लाई देने का प्रयास रहेगा। 220 केवी क्षमता के आरपीएफ ट्रांसमिशन सब स्टेशन के मेन बेस में मरम्मत का कार्य किया जाएगा।जिससे ट्रांसमिशन लाइन से जुड़े 33/11 केवी क्षमता के 17 सब स्टेशन सुबह 9:00 से दोपहर 1:00 तक ठप रहेंगे।केस्को के मीडिया प्रभारी ने बताया कि आरपीएफ ट्रांसमिशन सब स्टेशन लाइन से जीआईसी,आरपीएच ओल्ड,भैरव घाट, आरपीएच न्यू, मेडिकल कॉलेज, बेनाझाबर,बीएस पार्क,सीएसए, फूलबाग, सरसैयाघाट ,झाड़ी बाबा, घंटाघर,दाल मंडी ,शनि देव ,खास बाजार,छप्पर, आरबीआई सब स्टेशन जुड़े हुए हैं।कुछ सब स्टेशन स्काडा से जुड़े हुए हैं,जिनके दूसरे फीडर से आपूर्ति कराई जाएगी। कुछ अन्य स्रोतों से भी सप्लाई दी जा सकती है।

इन इलाकों में भी बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित
वही कई क्षेत्र में कुछ जरूरी कार्य करने के चलते कई घंटे का शटडाउन रहेगा।देहली सुजानपुर डिवीजन के पीएस सब स्टेशन के क़य्यूम मोड़ फीडर की सुबह 9:30 से 4:30 बजे,किदवई नगर डिवीजन के बाबूपुरवा सब स्टेशन के आनंदपुरी,बाकरगंज ,टीपी नगर, मुंशी पुरवा,बेगम पुरवा, फीडर पर सुबह 10:00 से 12:00 बजे, हैरिशगंज डिवीजन के रूमा सब स्टेशन के केआईटी कॉलेज फीडर पर सुबह 11:00 से 1:00 बजे ,दादा नगर डिवीजन के पॉलीमर और मीतासराय सब स्टेशन पर सुबह 10:30 से शाम 5:00 बजे,फूलबाग सब स्टेशन के रामनारायण बाजार,दाल मंडी, कैंट फीडर पर सुबह 11:30 से दोपहर 1:30 बजे तक शटडाउन रहेगा।

Also Read