सुसाइड नहीं कर सकती मेरी अफसर बिटिया : आईएएस बनना चाहती थी सौम्या, आईआईटी गुवाहाटी से शव घर पहुंचते ही मचा कोहराम

UPT | सांकेतिक तस्वीर

Aug 13, 2024 01:28

आईआईटी गुहाटी से एमटेक करने वाली छात्रा का शव घर पहुंचा, तो परिवार में कोहराम मच गया। पिता का कहना था कि बेटी आईएएस बनना चाहती थी। मेरी बेटी बहादुर थी, वह ऐसा कदम नहीं उठा सकती है।

Kanpur Dehat News : आईआईटी गुहाटी से एमटेक कर रही छात्रा का शव पुखरायां स्थित घर पहुंचा, तो परिवार में कोहराम मच गया। रोते बिलखते पिता का कहना था कि होनहार बेटी आईएएस अफसर बनना चाहती थी। वह कभी भी ऐसा कदम नहीं उठा सकती है। छात्रा के परिजनों ने हॉ​स्टल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

कानपुर देहात के अहरौली वार्ड विवेकानंद नगर निवासी शैलेंद्र कटियार शिक्षक हैं। उनकी बेटी सौम्या (23) गुहाटी आईआईटी से एमटेक कर रही थी। बीते शुक्रवार को दिशांग हॉस्टल के कमरे में संदिग्ध हालात में सौम्या का शव मिला था। हॉस्टल वार्डन ने घटना की जानकारी परिजनों को दी थी। घटना वाली रात को ही शैलेंद्र पत्नी बबिता और बेटे शिवांश के साथ गुहाटी के लिए निकले थे। रास्ते में वार्डन को कई बार ​कॉल किया, लेकिन वार्डन ने फोन रिसीव नहीं किया।

पिता ने लगाए गंभीर आरोप
पिता का आरोप है कि हॉस्टल पहुंचने पर घटना की सही जानकारी नहीं दी गई। वहां पहुंचने पर पता चला कि हॉस्टल से शव निकलवाकर मोर्चरी में रखवा दिया। जिस कमरे में बेटी का शव मिला था, उसे दिखाने के लिए कहा गया। लेकिन उस कमरे को नहीं दिया गया। सिर्फ जानकारी दी गई कि कमरे के अंदर पंखे से लटक कर आत्महत्या की है। इसके साथ ही यूपी की कई छात्राएं थीं, जिनसे बात भी नहीं करने दी गई।

आईएएस बनना चाहती थी बेटी
पिता ने बताया कि बेटी पढ़ाई में शुरू से ही होशियार थी। उसका सपना इंजीनियरिंग के साथ आईएएस बनना था। मेरी बेटी हार नहीं मान सकती है। परिवार के लोग छात्रा की मां बबिता को ढांढस बंधा रहे थे। बुजुर्ग दादी और बाबा की तबीयत बिगड़ गई। रविवार शाम उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

Also Read