Kanpur News: ऑपरेशन त्रिनेत्र की फिर से होगी शुरुआत,शहर के बचे हुए चौराहे कैमरे से होंगे लैस

UPT | ऑपरेशन त्रिनेत्र

Oct 10, 2024 12:43

कानपुर शहर में हो रहे अपराध में लगाम लगाने के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नर लगातार प्रयास कर रहे हैं।इसको लेकर कानपुर पुलिस कमिश्नर ने ऑपरेशन त्रिनेत्र की शुरुआत की थी। जिसके तहत शहर के चौराहों पर कैमरे लगवाने का अभियान शुरू हुआ था।वही इस दौरान शहर के कुछ चौराहे ऐसे थे जो इस अभियान के तहत छूट गए थे।जिसे पूरा करने के लिए पुलिस कमिश्नर ने चौराहों पर कैमरे लगवाने के लिए शहर के प्रतिष्ठित लोगो से अपील की है।ताकि बचे हुए शहर के चौराहों पर कैमरे लग सके।

Kanpur News: कानपुर शहर में हो रहे अपराध में लगाम लगाने के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नर लगातार प्रयास कर रहे हैं।इसको लेकर कानपुर पुलिस कमिश्नर ने ऑपरेशन त्रिनेत्र की शुरुआत की थी। जिसके तहत शहर के चौराहों पर कैमरे लगवाने का अभियान शुरू हुआ था। इस अभियान के तहत काफी हद तक अपराधों पर लगाम लगी है और बड़े-बड़े अपराधों का खुलासा भी किया गया है,लेकिन शहर के अभी कुछ चौराहे ऐसे बाकी है जहां पर कैमरे नहीं लगाए गए हैं जिसको लेकर अब फिर से ऑपरेशन त्रिनेत्र की शुरुआत होने जा रही है।इससे शहर के सभी चौराहे कैमरे से लैस होंगे।

शहर के सभी चौराहे कैमरे से होंगे लैस
बता दे की कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार द्वारा शुरू किया गया ऑपरेशन त्रिनेत्र से न सिर्फ अपराध पर नियंत्रण हुआ है बल्कि बड़े अपराधों के खुलासे कर अपराधियों की गिरफ्तारी भी की गई है।शहर के हॉटस्पॉट को कैमरे से लैस करने का प्लान कमिश्नरेट पुलिस का है।शहर में चिह्नित किए गए हॉटस्पॉट पर पुलिस ने कैमरे लगवा दिए हैं। डायल 112 की पीआरबी को लगातार राउंड करने के निर्देश दिए गए हैं।उन स्थानों पर पीआरवी भी लगातार मूवमेंट पर है। पुलिस अधिकारियों ने लूट पॉइंट्स पर पेट्रोलिंग बढ़ाने के लिए निर्देश दिए हैं। पुलिस अधिकारियों की माने तो लूट और स्नैचिंग को रोकने और मामलों का खुलासा करने में ऑपरेशन त्रिनेत्र के कैमरो का विशेष योगदान रहा है। कानपुर पुलिस ने ऑपरेशन त्रिनेत्र मित्र भी बनाएं है।सभी जोन के डीसीपी अपने इलाके के कारोबारी के साथ बैठक कर ये जानकारी कर रहे हैं कि कैमरे कहां नहीं लगे हैं। जिन स्थानों पर कैमरे नहीं लगे हैं वहां कैमरे लगाने की अपील की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का यह मानना है कि वह जल्द से जल्द पूरे शहर में आम जनता की मदद से कैमरे लगवा देंगे।

स्पेशल स्क्वाड का हुआ गठन
वहीं आगामी दीपावली के त्यौहार को लेकर भी कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने कमर कस ली है।त्योहारों को देखते हुए वारदातों को रोकने के लिए प्लान भी बनाया है। बता दें कि दीपावली पर आसपास के जिलों और कस्बों से छोटे-बड़े कारोबारी खरीदारी करने आते हैं। बीते सालों में पर्व के समय ईरानी गैंग ने कई वारदात की थी। जिसे देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने स्पेशल स्क्वाड बनाया है। जो मुख्य बाजारों के साथ रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर तैनात रहेगा और इस तरह की वारदात को अंजाम देने पर नजर रखेगा।
 

 

Also Read