Kanpur News : बुजुर्ग से जवान बनाने के नाम पर ठगी करने वाले दंपति ने डाली कोर्ट में अर्जी

UPT | थाना किदवईनगर

Oct 04, 2024 14:03

कानपुर के किदवईनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ऑक्सीजन थेरेपी के जरिए बुजुर्ग से जवान बनाए जाने के मामले में ठगी करने वाले दंपति ने कोर्ट में अपनी जमानत अर्जित दाखिल की है। दंपति ने 64 साल के बुजुर्ग को 25 साल का जवान बनाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी की थी।

Kanpur News : कानपुर के किदवईनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ऑक्सीजन थेरेपी के जरिए बुजुर्ग से जवान बनाए जाने के मामले में ठगी करने वाले दंपति ने कोर्ट में अपनी जमानत अर्जित दाखिल की है। दंपति ने 64 साल के बुजुर्ग को 25 साल का जवान बनाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी की थी। इसके बाद पीड़ितों ने इसकी शिकायत किदवई नगर थाने में दर्ज कराई थी और मुकदमा दर्ज कर पुलिस भी आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। जिसको लेकर अब दंपति ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में अपनी जमानत अर्जी दाखिल की है।

बुजुर्ग से जवान बनाने का झांसा देकर की करोड़ो की ठगी
बता दे की स्वरूप नगर प्रभु महिमा अपार्टमेंट निवासी जिम संचालक राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि ने 2 साल पूर्व साकेत नगर स्थित एक बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर रिवाइवल वर्ड के नाम की संस्था बनाई थी। आरोप है कि दोनों ने शहर के लोगों को बताया कि उन्होंने 25 करोड रुपए से इजरायल की एक मशीन खरीदी है।जिससे ऑक्सीजन थेरेपी होती है। इसके जरिए 65 साल के बुजुर्ग भी 25 साल की उम्र में युवा दिखने लगेंगे।दंपती ने मशीन दिखाकर ठगी का कारोबार बढ़ाने के लिए नेटवर्क मैनेजमेंट की तरह स्कीम दी और लाखों रुपए हड़प लिए थे।

ठगी करने वाले दंपति ने कोर्ट में डाली अर्जी
स्वरूप नगर निवासी पीड़िता रेनू सिंह ने बताया कि 20 सितंबर को आरोपी दंपति के खिलाफ किदवई नगर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।इसके साथ ही दो दर्जन से अधिक लोगों ने पुलिस से दंपति के खिलाफ शिकायत की थी।पीड़ितों ने पुलिस को अपने बयान भी दर्ज करा दिए हैं।दूसरी तरफ प्रभु महिमा अपार्टमेंट के लोगों ने बताया कि तीसरे तल पर राजीव पत्नी रश्मि और एक बच्चे के साथ रहते हैं। वह 10 से 15 दिन में तीन चार दिन ही आते थे।15 दिन पूर्व दो बड़ी अटैची लेकर दोनों लोग जाते हुए दिखे थे।पुलिस भी उनके बारे में फ्लैट में जानकारी करने आई थी। वहीं पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी डाली थी जो अभी स्वीकार नहीं हुई है। इसके साथ ही पुलिस यह भी जांच करने में जुटी है कि ऐसी कौन सी मशीन आती है जिससे लोगों को जवान करने का दावा किया जा रहा है। जिसे लेकर पुलिस सीनियर डॉक्टर से भी राय लेने की तैयारी कर रही है।

Also Read