Kanpur News : किशोरी का कन्नौज में किया था मर्डर, दो साल बाद हाफ एनकाउंटर कर पुलिस ने पकड़ा

UPT | पुलिस मुठभेड़

Oct 05, 2024 14:23

कानपुर कमिश्नरेट की जाजमऊ पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है। 25 हजार के ईनामी बदमाश की आज देर रात मुठभेड़ हो गई।मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Kanpur News :कानपुर कमिश्नरेट की जाजमऊ पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है।25 हजार के ईनामी बदमाश की आज देर रात मुठभेड़ हो गई।मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी ने वर्ष 2022 में किशोरी का अपहरण करने के बाद हत्या करते हुए अपने गांव  कन्नौज जनपद के सौरिख में तलाब में शव फेंककर हत्यारा फरार हो गया था। जिसके बाद उसके ऊपर पुलिस द्वारा 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।

दो वर्ष से फरार चल रहा था हत्यारा दीपक
जानकारी के अनुसार कन्नौज के सौरिख निवासी इनामिया दीपक कुमार दो बर्ष पूर्व जाजमऊ के वाजिदपुर में नमामि गंगे योजना में  मजदूरी करने आया था। यहां पर उसकी मुलाकात चौकीदार से हुई थी। इसके बाद में आरोपी दीपक ने चौकीदार से मित्रता करते हुए उसी के घर मे रहने लगा और आरोपित नवंबर 2022 में चौकीदार की 13 वर्षीय बेटी को बहला फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया था। साथ ही, पीड़ित की फाइनेंस की बाइक भी साथ ले गया था। इसके बाद पीड़ित चौकीदार ने मामले में जाजमऊ थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज करने के छह माह बाद किशोरी का शव कन्नौज के सौरिख क्षेत्र में दुर्गा मंदिर के पास सड़क किनारे खंती में पड़ा मिला था। हत्या के  बाद आरोपी तब से फरार चल रहा था।जिसके बाद से पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी।पुलिस ने आरोपी के ऊपर 25 हजार रु का ईनाम भी घोषित किया था।

आरोपी की पुलिस से हुई मुठभेड़
शनिवार तड़के सुबह आज इनामिया दीपक कुमार निवासी मोहद्दीपुर पोस्ट निजामपुर थाना सौरिख जनपद कन्नौज की गिरफ्तारी के लिए प्रभारी निरीक्षक अजय प्रकाश मिश्र फोर्स के साथ दुर्गा मन्दिर तिराहे पर मौजूद थे। मुखबिर के आधार पर अपराधी दीपक कुमार को न्यू वाटर ट्रीटमेंट प्लाट के पास रोकने का प्रयास किया गया। तो अभियुक्त दीपक कुमार प्लांट के सामने सड़क के दूसरी तरफ पड़े पाइप की आड लेकर जान से मारने की नियत से पुलिस पार्टी पर फायर करने लगा, जिसकी जवाबी कार्यवाही में पुलिस द्वारा फायर किया गया।तो दीपक के बांए पैर में गोली लग गई जहां घायल अवस्था में कॉशीराम ट्रामा सेन्टर रामादेवी भेजा गया है।अभियुक्त दीपक कुमार के कब्जे से एक तमंचा, कारतूस एवं पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से किए जाने वाले फायरिंग के आधार पर आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया है। आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

रोते हुए माँ बोली यही है वो हत्यारा
मुठभेड़ में गिरफ्तार होने के बाद जब हत्यारे की फ़ोटो पुलिसकर्मीयों द्वारा मृतका के घर जाकर उसकी माँ को दिखाई गई तो वो फफक कर रो पड़ी और कहने लगी यही है वो हत्यारा जिसने मेरी बेटी को मारकर तालाब में फेंक दिया था।बेटे की तरह उसे घर पर रखकर खाना देती थी उसका ख्याल रखती थी  लेकिन उसने मेरे परिवार को बर्बाद कर दिया ।

Also Read