Lucknow News : सीएम योगी बोले-30 जून तक सभी लाभार्थियों के खाते में पहुंच जाए पहली तिमाही की पेंशन

UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Jun 08, 2024 23:09

शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री ने पेंशन योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि वर्तमान में 55.68 लाख वृद्धजनों, 33.54 लाख निराश्रित महिलाओं और 10.40  लाख दिव्यांगजनों को हर माह एक हजार की धनराशि पेंशन के रूप में सीधे उनके बैंक खातों में भेजी जा रही है।

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए वित्तीय वर्ष के पहली तिमाही की वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन तथा कुष्ठावस्था पेंशन की राशि 30 जून तक पात्र जनों के बैंक खातों में भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर पात्र व्यक्ति को इन पेंशन  योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए, इसके लिए अभियान चलाकर नए लाभार्थियों को जोड़ा जाए।

सीएम ने पेंशन योजनाओं की समीक्षा की
शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री ने पेंशन योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि वर्तमान में 55.68 लाख वृद्धजनों, 33.54 लाख निराश्रित महिलाओं और 10.40  लाख दिव्यांगजनों को हर माह एक हजार की धनराशि पेंशन के रूप में सीधे उनके बैंक खातों में भेजी जा रही है। इसी प्रकार, 11,551 कुष्ठ पीड़ितों को मासिक तीन हजार की पेंशन उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्तमान में पेंशन का लाभ प्राप्त कर रहे लोगों का नियमानुसार वार्षिक सत्यापन कराते हुए वर्तमान वित्तीय वर्ष के पहली तिमाही की किश्त 30 जून तक उपलब्ध करा दी जाए। 

Also Read