Lucknow News : बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के छात्र का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज

UPT | बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ

May 22, 2024 00:47

नीरज कुमार प्रजापति वर्तमान में बीबीएयू के हॉर्टिकल्चर विभाग के प्रो. संजय कुमार के सानिध्य में शोध कार्य कर रहे हैं। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर बीबीएयू के कुलपति प्रोफेसर एनएमपी वर्मा ने नीरज को बधाई दी..

Short Highlights

 

  • नीरज कुमार प्रजापति ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की 
  • शिक्षकों और विद्यार्थियों ने मिलकर नीरज को दी बधाई 
Lucknow News (Ritu Singh) : बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) के हॉर्टिकल्चर विभाग के शोध छात्र नीरज कुमार प्रजापति ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अचीवर के रूप में दर्ज किया गया है। यह सम्मान उन्हें विभिन्न कॉन्फ्रेंस, सेमिनार, ट्रेनिंग, लेक्चर, मीटिंग, वेबिनार, कार्यशाला, और क्विज जैसे कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद एक हजार से अधिक प्रमाण पत्र प्राप्त करने पर मिला है।

नीरज को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की
नीरज कुमार प्रजापति वर्तमान में बीबीएयू के हॉर्टिकल्चर विभाग के प्रो. संजय कुमार के सानिध्य में शोध कार्य कर रहे हैं। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर बीबीएयू के कुलपति प्रोफेसर एनएमपी वर्मा ने नीरज को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

विश्वविद्यालय के अन्य छात्रों को भी मिलेगी प्रेरणा
इस मौके पर नीरज ने कहा, "यह उपलब्धि मेरे लिए सम्मान और हर्ष का क्षण है। इस उपलब्धि से मैं अपनी प्रतिबद्धता को और भी मजबूत करने के लिए प्रेरित महसूस कर रहा हूं। इस अवसर पर विभाग के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने भी नीरज को शुभकामनाएं दीं और उनकी इस उपलब्धि पर गर्व व्यक्त किया। नीरज की इस सफलता से विश्वविद्यालय के अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी और वे भी  उच्चतम मानकों को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

निबंध लेखन में मिला तीसरा स्थान
बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के सांख्यिकी विभाग के छात्र अभिषेक वर्मा ने बीते सात अप्रैल को आयोजित ऑन द स्पॉट निबंध लेखन प्रतियोगिता में तृतीय स्थान हासिल किया है। छात्र की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनएमपी वर्मा ने बधाई देते हुए इसे गौरव का विषय बताया। इस अवसर पर सांख्यिकी विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. मधुलिका दुबे एवं अन्य शिक्षकों ने भी छात्र को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

Also Read