ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट : यूपी के शटलर शिवम ने जीत से की शुरुआत, तीसरे दौर में किया प्रवेश

UPT | यूपी के शटलर शिवम ने तीसरे दौर में किया प्रवेश

Oct 12, 2024 21:02

राजधानी में शनिवार को योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज हुआ। पहले दिन क्वालिफाइंग दौर के मैच खेले गए। जिसमें उत्तर प्रदेश के शटलर शिवम मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया।

Lucknow News : राजधानी में शनिवार को योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज हुआ। पहले दिन क्वालिफाइंग दौर के मैच खेले गए। जिसमें यूपी के शटलर शिवम मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डा. नवनीत सहगल ने किया। यह प्रतियोगिता डा अखिलेश दास गुप्ता की स्मृति में हर वर्ष कराई जाती है। जो स्वयं में एक जाने-माने बैडमिंटन खिलाड़ी रहे। 

देश भर से बैडमिंटन खिलाड़ी ले रहे हिस्सा 
इस प्रतियोगिता में देश भर से बैडमिंटन खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। शुरुआती मुकाबले में यूपी के शिवम मिश्रा ने अपने शानदार खेल के साथ क्वालीफाइंग दौर पार कर लिया और अब तीसरे दौर में अपनी जगह सुनिश्चित की है। आगे आने वाले मैचों में कई और रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।



19 अक्टूबर तक चलेगी प्रतियोगिता
बैडमिंटन प्रतियोगिता 19 अक्टूबर तक चलेगी। टूर्नामेंट के मैच गोमती नगर स्थित बीबीडी अकादमी, मिनी स्टेडियम विनयखंड, मो. शाहिद हॉकी स्टेडियम और केडी सिंह बाबू स्टेडियम खेले जाएंगे। पहले चार दिन क्वालीफाइंग दौर की प्रतियोगिताएं होनी हैं। 16 से 19 अक्टूबर के बीच मुख्य ड्रा की प्रतियोगिताएं होंगी। 19 अक्टूबर को फाइनल खेला जायेगा। 

पांच लाख रुपए पुरस्कार राशि
टूर्नामेंट में देश के 1500 से अधिक महिला व पुरूष शटलर हिस्सा ले रहे हैं इनमें पुरुष सिंगल्स में 750, महिला सिंगल्स में 240, पुरुष डबल्स में 235, महिला डबल्स में 100 व मिश्रित वर्ग में 190 खिलाड़ी भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को कुल पांच लाख रुपये की पुरस्कार राशि के दी जाएगी। 
 

Also Read