उपचुनाव नामांकन में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन : प्रत्याशियों के साथ रहेंगे मौजूद ये दिग्गज नेता, सीएम योगी के निर्देश पर 30 मंत्री संभालेंगे मोर्चा

UPT | सीएम योगी

Oct 25, 2024 12:57

विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी राजनीतिक शक्ति का प्रदर्शन करने की पूरी तैयारी कर ली है। आज 25 अक्टूबर को नामांकन का अंतिम दिन है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी राजनीतिक शक्ति का प्रदर्शन करने की पूरी तैयारी कर ली है। पार्टी ने 24 अक्टूबर को अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की। जिसके बाद आज 25 अक्टूबर को नामांकन का अंतिम दिन है। सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशी अपने नामांकन भरेंगे। पार्टी के बड़े नेता और कार्यकर्ता नामांकन प्रक्रिया में बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे। जिससे एक मजबूत संदेश देने की तैयारी की जा रही है।



सीएम योगी ने दिए निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पार्टी ने एक व्यापक रणनीति तैयार की है। उन्होंने अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक बैठक में 30 मंत्रियों को विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का प्रभार सौंपा है। इनमें 13 कैबिनेट मंत्री और 17 राज्य मंत्री शामिल हैं। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय नेताओं और जनप्रतिनिधियों को भी विशेष जिम्मेदारियां दी गई हैं। नामांकन के दौरान यह सभी नेता और मंत्री प्रत्याशियों के साथ मौजूद रहेंगे और उनका समर्थन करेंगे।

ये भी पढ़ें : मिल्कीपुर उपचुनाव पर हाईकोर्ट सख्त : चुनाव आयोग को किया तलब, कहा- आखिर देरी क्यों?

नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे ये मंत्री
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को उनके गृह क्षेत्र फूलपुर का प्रभार दिया गया है। जहां वे पार्टी प्रत्याशी का नामांकन कराएंगे। उनके साथ मंत्री दयाशंकर सिंह और राकेश सचान भी मौजूद रहेंगे। दूसरे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को कटेहरी विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी स्वयं उपस्थित रहकर पार्टी की मजबूती का संदेश देंगे। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति से पार्टी अपनी जमीनी पकड़ को प्रदर्शित करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें : गौतमबुद्ध नगर पुलिस को बड़ा झटका : कस्टडी डेथ केस में कानपुर देहात कोर्ट ने सुनाया फैसला, वेतन से आर्थिक सहायता की वसूली

Also Read