ऑथर Mazkoor Alam

सेना के मध्य कमान का अलंकरण समारोह : 8 को मिला वीरता पुरस्कार तो 11 को विशिष्ट सेवा सम्मान

Uttar Pradesh Times | Alankaran Sammam Samaroh

Jan 13, 2024 20:44

अलंकरण समारोह सैनिकों के साहस, वीरता और राष्ट्र के लिए विशिष्ट सेवा देने वालों के सम्मान में आयोजित किया जाता है।

लखनऊ : सेना के मध्य कमान ने यूपी की राजधानी की आर्मी छावनी में शनिवार को अलंकरण समारोह-2024 का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (जीओसी-इन-सी), मध्य कमान भी मौजूद रहे। मध्य कमान अलंकरण समारोह में 11 जीआरआरसी के परेड ग्राउंड में पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया। समारोह में बड़ी संख्या में वरिष्ठ सैन्य अधिकारी, लखनऊ के सम्मानित पूर्व सैनिक, गणमान्य व्यक्ति समेत आम नागरिक भी शामिल हुए।

19 लोगों को मिला पुरस्कार
जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ने इस अवसर पर आठ वीरता पुरस्कार और 11 विशिष्ट सेवा पुरस्कार दिया। इसके साथ ही उन्होंने 17 इकाइयों को उनकी पेशेवर उत्कृष्टता के लिए पांच सूर्या कमांड ट्रॉफियां भी प्रदान की। बता दें कि अलंकरण समारोह सैनिकों के साहस, वीरता और राष्ट्र के लिए विशिष्ट सेवा देने वालों के सम्मान में आयोजित किया जाता है।

इन्हें मिला सम्मान
जिन 19 लोगों ने सेना मेडल (गैलेंट्री) मिला, उनमें से मेजर सुजय घोरपड़े, मेजर प्रशांत भट्ट, मेजर लालनगाइसांग वैफेई, मेजर हितेश खरायत, लेफ्टिनेंट कर्नल ध्रुव राजन और कैप्टन सिद्धार्थ शेखर (एसएम-जी), मेजर नितीश त्यागी और मेजर ए रंजीत कुमार (‘बार टू सेना मेडल वीरता’) प्रमुख रहे।

Also Read