सीएम योगी ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर किया प्रदर्शनी का उद्घाटन : बोले- प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बड़ी ताकत बन रहा भारत

UPT | सीएम योगी ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर किया प्रदर्शनी का उद्घाटन।

Sep 17, 2024 18:50

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के पटेल पार्क, जीपीओ में एक विशेष प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को प्रेरणादायक बताते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी की शून्य से शिखर की यात्रा उनके जीवन की पूरी कहानी है।

Lucknow News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के पटेल पार्क, जीपीओ में एक विशेष प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। यह प्रदर्शनी प्रधानमंत्री मोदी के जीवन और उनके कार्यों को चित्रों के माध्यम से दर्शाती है। प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री मोदी के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यों और उपलब्धियों को चित्रित किया गया है।

शून्य से शिखर की यात्रा है पीएम मोदी का जीवन 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को प्रेरणादायक बताते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी की शून्य से शिखर की यात्रा उनके जीवन की पूरी कहानी है। उन्होंने कठिनाइयों को पार कर अपना मार्ग स्वयं बनाया है। उनके जीवन में शुचिता, कर्मठता और ईमानदारी एक स्थायी हिस्सा हैं। राष्ट्र के प्रति उनकी अगाध निष्ठा और समर्पण ने भारत को एक नई दिशा दी है। सीएम ने कहा, इस प्रदर्शनी के माध्यम से हमें प्रधानमंत्री मोदी के संघर्षमय जीवन की गाथा को चित्रों के रूप में देखने का अवसर मिला है। यह प्रदर्शनी उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं को उजागर करती है, जो प्रेरणा का स्रोत हैं।

स्वच्छता पीएम मोदी की प्राथमिकता
मुख्यमंत्री योगी ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद प्रदर्शनी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, और इन कार्यक्रमों का उद्देश्य उनके योगदान और प्रेरणा को सराहा जाना है। उन्होंने वाराणसी में आयोजित कार्यक्रमों की भी सराहना की, जहां भारी बारिश के बावजूद कार्यकर्ताओं का उत्साह कम नहीं हुआ। स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा, स्वच्छता प्रधानमंत्री मोदी की प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने हमें स्वच्छता के महत्व को समझाया है, और इसके लिए हमें एक सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। सिंगल यूज प्लास्टिक को बैन किया गया है और हमारा कर्तव्य है कि हम इसका उपयोग पूरी तरह से बंद करें।

प्रदेश ने 210 करोड़ वृक्षारोपण का लक्ष्य प्राप्त किया 
सीएम योगी ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के अंतर्गत उत्तर प्रदेश की सफलता की भी सराहना की। उन्होंने बताया कि पिछले सात वर्षों में उत्तर प्रदेश ने 210 करोड़ से अधिक वृक्षारोपण का लक्ष्य पूरा किया है, जो पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान है। इस सफलता की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, हमारे पर्यावरणीय प्रयासों को अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं द्वारा मान्यता प्राप्त हुई है, और हम इस दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। सीएम ने कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न रचनात्मक अभियानों में भागीदारी की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा, स्वच्छता, रक्तदान, वृक्षारोपण और अन्य सामाजिक अभियानों में सभी को सक्रिय भागीदारी करनी चाहिए। इन प्रयासों से ही हम विकास की नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित पदाधिकारी   
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना, भाजपा के महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल, सांसद संजय सेठ, विधायक योगेश शुक्ला, विधान परिषद के सदस्य मुकेश शर्मा, लालजी प्रसाद निर्मल, संतोष सिंह, कार्यक्रम के संयोजक संजय राय और भाजपा के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Also Read