उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल : देवरिया की डीएम बनीं आईएएस दिव्या मित्तल, अयोध्या के नए जिलाधिकारी होंगे चंद्र विजय सिंह

UPT | प्रशासनिक फेरबदल

Jul 13, 2024 23:58

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार की रात को पांच जिलों में नए जिलाधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार की रात को पांच जिलों में नए जिलाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। यह कदम राज्य में प्रशासनिक सुधार और कुशल प्रबंधन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।
  इंद्रमणि त्रिपाठी डीएम औरैया बने 
इस नए फेरबदल में इंद्रमणि त्रिपाठी को औरैया का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वहीं, चंद्र विजय सिंह को अयोध्या का नया डीएम बनाया गया है। अयोध्या जैसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल के लिए यह नियुक्ति विशेष महत्व रखती है। सोनभद्र जिले में बद्रीनाथ सिंह को नए जिलाधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। यह क्षेत्र अपने खनिज संपदा और आदिवासी आबादी के लिए जाना जाता है, जहां कुशल प्रशासन की आवश्यकता है। सोनभद्र उत्तर प्रदेश के सबसे पिछड़े ज़िलों में शामिल है।



दिव्या मित्तल डीएम देवरिया बनाई गईं
देवरिया जिले में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिला है, जहां दिव्या मित्तल को नई जिलाधिकारी बनाया गया है। यह नियुक्ति महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक सकारात्मक संकेत है। इसके अलावा नीतीश कुमार को दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम का नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति राज्य के बिजली वितरण क्षेत्र में सुधार लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यूपी में 11 पुलिस उपाधीक्षकों के हुए ट्रांसफर
इससे पहले शनिवार सुबह 11 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले किए थे। तबादला सूची के मुताबिक डॉ. कृष्ण गोपाल सिंह को अलीगढ़ से पुलिस उपाधीक्षक महाकुंभ मेला प्रयागराज, वरुण कुमार सिंह को बुलंदशहर से पुलिस उपाधीक्षक अलीगढ़, गिरजा शंकर त्रिपाठी को जालौन से पुलिस उपाधीक्षक बुलंदशहर, अर्चना सिंह को बिजनौर से पुलिस उपाधीक्षक जालौन, अंजनी कुमार चतुर्वेदी को मंडलाधिकारी अयोध्या से पुलिस उपाधीक्षक बिजनौर, अनिरुद्ध कुमार सिंह को पुलिस उपाधीक्षक जनपद चंदौली से मंडलाधिकारी अयोध्या बनाया गया है।

Also Read