UP News : छापेमारी के दौरान सात घरों में बिजली चोरी पकड़ी, एफआईआर दर्ज

UPT | छापेमारी करती टीम

Jul 02, 2024 23:13

बिजली विभाग के अधिकारियों ने विजिलेंस टीम के साथ लखनऊ समेत प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में चेंकिग अभियान चलाकर सात घरों में बिजली चोरी पकड़ी।

Short Highlights
  • एलटी लाइन से केबिल जोड़कर की जा रही थी बिजली चोरी
  • टीम ने छापेमारी में बिजली चोरी पकड़ने पर वसूला जुर्माना
Lucknow News : बिजली विभाग के अधिकारियों ने विजिलेंस टीम के साथ लखनऊ समेत प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में सोमवार देर शाम तक चेंकिग अभियान चलाया। जिसमें अधिकारियों ने सात घरों में बिजली चोरी पकड़ी। उन पर जुर्माना के साथ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। लेसा एक प्रवर्तन दल के प्रभारी निरीक्षक बृजेष कुमार की टीम ने पारा क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान उन्हें बिना कनेक्शन के खुशहालगंज निवासी इन्तजार पुत्र नवाब एलटी लाइन में कटिया डालकर बिजली चोरी करते मिले। टीम ने 6139 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। लेसा दो प्रवर्तन दल के प्रभारी निरीक्षक हरिनाथ यादव की टीम ने बीकेटी राजपुर अस्ती रोड पर चेकिंग के दौरान रेनू यादव पत्नी सुरेश के यहां बिजली चोरी पकड़ी। एलटी लाइन के केबिल को मीटर से पहले काटकर एक अतिरिक्त केबिल जोड़कर बिजली चोरी की जा रही थी। टीम ने 08 किलोवाट की बिजली चोरी करते पाया।

एलटी लाइन से सीधे केबिल जोड़कर बिजली चोरी
इसी तरह अमेठी के उमरपुर गांव में विद्युत चेकिंग के दौरान अनुराग तिवारी एलटी पोल से 02 कोर की एक अतिरिक्त केबिल जोड़कर 07 किलोवाट बिजली बिजली चोरी करते मिले। सुलतानपुर में लोलेपुर निवासी रूजीब पुत्र मुजीब के घर में दोनों तरफ शहर और ग्रामीण फीडर की सप्लाई से सिंगल फेस की दो केबिल जोड़कर पांच किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। इसके अतिरिक्त बहाराइच में प्र.नि. सुरेन्द्र कुमार तिवारी ने अपनी टीम के साथ चेकिंग के दौरान सिसई हैदर में रमन शर्मा के घर में 04.391 किलोवाट की विद्युत चोरी पकड़ी। बिना कनेक्शन के एलटी लाइन के अतिरिक्त केबिल जोड़कर बिजली चोरी की जा रही थी।

वायरिंग पाइप में केबिल डालकर बिजली चोरी करते पकड़ा
शाहजहांपुर में प्रभारी प्रवर्तन दल के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने टीम के साथ मोहल्ला मोहनगंज निकट रेलवे कॉलोनी में चेकिंग अभियान चलाया। यहां दीपक मिश्रा पुत्र माया प्रकाश मिश्रा के घर एलटी लाइन के दोनों ओर से एक ओर से मीटर में जोड़ कर तथा दूसरी ओर से सीधा एलटी लाइन से जोड़कर छत से वायरिंग के पाइप से होकर परिसर में ले जाकर बिजली चोरी करते पकड़ी। अधिकारियों ने 05 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी है। बरेली में निरीक्षक ताहिर हुसैन की टीम ने चेकिंग के दौरान नौशाद पुत्र अब्दुल गफ्फार निवासी घेर जाफर खां के यहां एलटी पोल से केबिल जोड़कर 06 किलोवाट की विद्युत चोरी करते पाया।

Also Read