Rojgar Mela-2024 : लखनऊ में 20 जून को लगेगा रोजगार मेला

UPT | लखनऊ।

Jun 19, 2024 01:43

यूपी की राजधानी लखनऊ में 20 जून को रोजगार मेला का आयोजन होने जा रहा है। लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय परिसर में रोजगार मेला सुबह 10 बजे से शुरू होगा।

Short Highlights
  • साक्षात्कार और दस्तावेज मूल्यांकन के आधार पर होगा अभ्यर्थियों का चयन
  • मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र लाना जरूरी
Lucknow News : रोजगार की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। यूपी की राजधानी लखनऊ में 20 जून को रोजगार मेला का आयोजन होने जा रहा है। इस रोजगार मेले में युवाओं की उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार नौकरी मिल सकेगी। मेले में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थी रोजगार संगम पोर्टल rojgaarsangam.up.gov.in पर पंजीकरण करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

साक्षात्कार के आधार पर होगा चयन
युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय परिसर में 20 जून को रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। रोजगार मेला सुबह 10 बजे से शुरू होगा। इस दौरान युवाओं की भर्ती साक्षात्कार और दस्तावेज मूल्यांकन के आधार पर की जाएगी। मेले में हाईस्कूल, आईटीआई, स्नातक एवं परास्नातक बेरोजगार अभ्यर्थी भाग लेकर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र लाना जरूरी
सहायक निदेशक (सेवायोजन) अशोक प्रजापति ने बताया कि अभ्यर्थी, बायोडाटा और मूल शैक्षिक प्रमाण पत्रों के साथ सीधे भी रोजगार मेला में हिस्सा ले सकते हैं। पोर्टल पर पंजीकरण व अन्य किसी असुविधा की स्थिति में अभ्यर्थी टोल फ्री नम्बर 155330 पर सम्पर्क कर सकते हैं। मेले में प्रतिभाग करने के लिए कोई भी मार्ग-व्यय देय नहीं होगा। 

रोजगार संगम पोर्टल पर ऐसे करें पंजीकरण
रोजगार संगम पोर्टल की वेबसाइट rojgaarsangam.up.gov.in पर जाएं। जॉब सीकर के रूप में पंजीकरण करें। आवश्यक जानकारी भरें और अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करें। रजिस्ट्रेशन के बाद, आप अपनी प्रोफाइल बना सकते हैं और नौकरी के लिए आवेदन करना शुरू कर सकते हैं।

Also Read