Lucknow News : दशहरा पर किसान जलाएंगे आवास विकास और एलडीए का पुतला

UPT | धरने पर बैठे किसान

Oct 11, 2024 15:31

किसान नेता आलोक वर्मा ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन का लखनऊ में सुलतानपुर रोड पर जमीन अधिग्रहण व मुआवजे को लेकर चल रहे अनिश्चित कालीन धरना स्थल पर कल दोनों संस्थानों का रावण दहन किया जायेगा।

Lucknow News : देश भर में कल शनिवार को जहां एक तरफ रावण का पुतला दहन होगा, वहीं लखनऊ में किसान आवास विकास परिषद और लखनऊ विकास प्राधिकरण का इसी तर्ज पर पुतला जलाएंगे। उनका कहना है कि राजधानी लखनऊ में पिछले एक महीने से चल रहे किसानों के धरने पर कोई कार्रवार्ठ नहीं होने के चलते आहत किसान यह कदम उठाने जा रहे हैं। हम आवास विकास और एलडीए का रावण रूपी पुतला दहन करेंगे।

आवास विकास और एलडीए को बताया कलयुग का रावण
जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में किसानों ने कहा कि 12 सितंबर से भारतीय किसान यूनियन का अनिश्चितकाल धरना सुलतानपुर रोड खुर्दही बाजार पर जारी है। किसानों की मांगों को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया है। इसके बाद अब 12 अक्टूबर को दशहरा मेला में किसानों के जमीनों के अधिग्रहण करने वाले कलयुगी रावण आवास विकास परिषद और एलडीए का रावण रूपी पुतला दहन किया जायेगा। 



किसानों की मांगों को लेकर नहीं उठाया गया कदम
किसान नेता आलोक वर्मा ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन का लखनऊ में सुलतानपुर रोड पर जमीन अधिग्रहण व मुआवजे को लेकर चल रहे अनिश्चित कालीन धरना स्थल पर कल दोनों संस्थानों का रावण दहन किया जायेगा। एलडीए और आवास विकास का रावण रूपी पुतला दहन का कार्यक्रम शाम 4 बजे किया जायेगा। आलोक वर्मा ने कहा कि इस धरना प्रदर्शन को एक महीने से अधिक समय हो गया है। लेकिन, आवास विकास व एलडीए के अधिकारियों के कान में जूं तक नही रेंग रही है। उन्होंने कहा कि किसानों से न तो कोई वार्ता की गई और न ही की कोई सुनवाई हो रही है। क्षेत्रीय गांवों के किसानों में काफी आक्रोश है।
 

Also Read