दशहरा पर्व पर होगा 70 फीट ऊंचे रावण का दहन : मल्लावां में लगेगा दशहरा मेला, आतिशबाजी रहेगी आकर्षण का केंद्र

UPT | रावण दहन को तैयार मल्लावां

Oct 11, 2024 12:54

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के मल्लावां में इस वर्ष भी दशहरा मेला धूमधाम से मनाया जाएगा। यह मेला जूनियर हाई स्कूल मैदान में आयोजित किया जा रहा है, जहां 70 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा

Short Highlights
  • गोविंद नगर, कानपुर के प्रसिद्ध पुतला कारीगर बड़कऊ उर्फ रामचंद्र द्वारा 70 फीट का पुतला बनाया गया है।
  • वह पिछले 50 वर्षों से इस काम में सक्रिय हैं और उनके बनाए पुतले हर बार आकर्षण का केंद्र बनते हैं।
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई के मल्लावां में पांचवें वर्ष का दशहरा मेला धूमधाम से मनाया जाएगा। मेले का आयोजन जूनियर हाई स्कूल मैदान में किया जा रहा है, जहां 70 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। इस साल भी मेले में आतिशबाजी और आकर्षक झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा, जो दर्शकों का मन मोह लेगा।

रावण दहन को लेकर सुरक्षा का कड़ा इंतजाम
रावण के पुतले के दहन को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। मैदान में पुलिस के जवान और फायर ब्रिगेड की तैनाती की जाएगी, जबकि प्रमुख मार्गों पर भी पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी ताकि मेले में आने-जाने वाले सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। 


बड़कऊ कारीगर बना रहे 70 फीट ऊंचा पुतला
समाजसेवी विशाल जायसवाल ने बताया कि पिछले चार वर्षों से मल्लावां में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस वर्ष गोविंद नगर, कानपुर के प्रसिद्ध पुतला कारीगर बड़कऊ उर्फ रामचंद्र द्वारा 70 फीट का पुतला बनाया गया है। वह पिछले 50 वर्षों से इस काम में सक्रिय हैं और उनके बनाए पुतले हर बार आकर्षण का केंद्र बनते हैं।

Also Read