हरदोई में धर्मांतरण की कोशिश, 4 गिरफ्तार : हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप

UPT | पुलिस हिरासत में आरोपी

Oct 11, 2024 12:38

उत्तर प्रदेश के हरदोई के बिलग्राम इलाके में बिना अनुमति के ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार करने और धर्मांतरण कराने की कोशिश का मामला सामने आया है। घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

Short Highlights
  • प्रार्थना सभा का आयोजन कर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन 
  • प्रार्थना सभा में हिंदू धर्म पर हो रहा था अनर्गल प्रलाप 
  • बिलग्राम के मोहल्ला मलकंठ का मामला
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई के बिलग्राम इलाके में बिना अनुमति के ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार करने और धर्मांतरण कराने की कोशिश का मामला सामने आया है। घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों पर हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के भी गंभीर आरोप लगे हैं।

प्रार्थना सभा का आयोजन कर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन 
हरदोई के बिलग्राम के मोहल्ला मलकंठ निवासी अजय कुमार ने पुलिस को बताया कि बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के कबीरनपुरवा मजरा भोगैतापुर में चंद्रशेखर के घर कथित तौर पर एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। इस सभा में करीब 70-80 लोग शामिल थे जिसमें झालापुरवा निवासी विमलेश, फरीदापुर निवासी विजय, और शंकरबक्शपुरवा निवासी संतराम उर्फ गुड्डू भी मौजूद थे। 


प्रार्थना सभा में हिंदू धर्म पर हो रहा था अनर्गल प्रलाप 
अजय कुमार का कहना है कि इन लोगों ने ईसाई धर्म का प्रचार करते हुए हिंदू धर्म के खिलाफ बातें कहीं और कुछ लोगों का धर्मांतरण कराने की कोशिश भी की हैं। पुलिस ने चंद्रशेखर समेत चारों आरोपियों विमलेश, विजय और संतराम उर्फ गुड्डू के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बिलग्राम कोतवाली के प्रभारी उमाकांत दीपक ने बताया कि तहरीर के आधार पर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

Also Read