हरदोई में दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म : कुछ देर बाद हुई नवजात की मौत, पुलिस ने डीएनए टेस्ट के आदेश दिए

UPT | निर्देशित करते पुलिस अधीक्षक

Oct 07, 2024 11:51

हरदोई के शाहाबाद इलाके में 15 साल की नाबालिग रेप पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया लेकिन दुर्भाग्य से नवजात की कुछ देर बाद ही मौत हो गई। घटना का पता तब चला जब पीड़िता को शाहाबाद सीएचसी में भर्ती कराया गया।

Short Highlights
  • दुष्कर्म के कारण पीड़िता हुई थी गर्भवती
  • उसे शाहाबाद सीएचसी में भर्ती कराया गया
  • नवजात के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा 

 

Hardoi News : हरदोई के शाहाबाद क्षेत्र में एक नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने प्रसव के बाद एक बेटे को जन्म दिया, लेकिन नवजात की कुछ देर बाद ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने नवजात के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। खास बात यह रही कि अस्पताल प्रशासन और पुलिस को पहले से यह जानकारी नहीं थी कि यह मामला दुष्कर्म पीड़िता से जुड़ा है।

पुलिस अधीक्षक ने दिए डीएनए जांच के आदेश
पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने घटना की जानकारी मिलने के बाद नवजात का डीएनए सुरक्षित कराने और पूरे मामले की नए सिरे से जांच के आदेश दिए हैं। 


दुष्कर्म के कारण पीड़िता हुई थी गर्भवती 
शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय किशोरी के साथ दिसंबर 2023 में दुष्कर्म की घटना हुई थी। पहले इस घटना में छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में किशोरी के न्यायालय में दिए बयान के आधार पर आरोपी आफीसर के खिलाफ दुष्कर्म की धाराएं जोड़ी गईं और उसे जेल भेजा गया। दुष्कर्म के कारण पीड़िता गर्भवती हो गई थी और शनिवार को उसे शाहाबाद सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उसने एक बेटे को जन्म दिया, लेकिन नवजात की मौत हो गई।

नवजात के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा 
किशोरी के पिता की तहरीर पर शाहाबाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। सीएचसी अधीक्षक डॉ. प्रवीण दीक्षित ने बताया कि नवजात मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए अब पुलिस को ही कार्रवाई करनी है।

ये भी पढ़ें:- गंगा में डूब कर दो बच्चियों की मौत : पूजा सामग्री विसर्जित करने गई थी, पीड़ित परिवार में शोक का माहौल
ये भी पढ़ें:-  Hardoi News : सीएचसी में हुआ नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता का प्रसव, कुछ ही देर बाद नवजात की मौत, एसपी ने दिए ये आदेश

Also Read