डंपर ने किशोर को रौंदा : ग्रामीणों ने शव रखकर किया हंगामा, एंबुलेंस पर पथराव

UPT | ग्रामीणों ने शव रखकर किया हंगामा।

Sep 15, 2024 21:12

राजधानी के इटौंजा में रविवार को डंपर ने घर के बाहर खेल रहे आकाश मौर्य (17) को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों के साथ हंगाम कर डंपर पर पथराव किया।

Lucknow News : राजधानी के इटौंजा में रविवार को डंपर ने घर के बाहर खेल रहे आकाश मौर्य (17) को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों के साथ हंगाम कर डंपर पर पथराव किया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एंबुलेंस बुलाई। घटनास्थल पर पहुंची एम्बुलेंस पर भी आक्रोशित लोगों ने पथराव किया। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना के बाद डंपर छोड़कर फरार हुए चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

घर के बाहर खेल रहा था किशोर 
इटौंजा थाना क्षेत्र के बगहा गांव में आकाश मौर्य पुत्र राम कुमार मौर्य अपने घर के बाहर खेल रहा था। इसी बीच खनन में लगे तेज रफ्तार डंपर ने किशोर को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने शव को उसी जगह रखकर सड़क जाम करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की भारी संख्या और लोगों के आक्रोश को देखते हुए आसपास के थानों की फोर्स भी बुला ली। 

विधायक को करना पड़ा विरोध का सामना
इस बीच बातचीत के लिए बगहा गांव पहुंचे बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला को भी नाराजगी का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने अवैध खनन को बंद कराने की मांग की है। साथ ही पुलिस पर भी लापरवाही और खनन माफियाओं से साठगांठ का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का आरोप है कि पहले भी कई बार इन डंपर से हादसे हुए हैं। कई बार शिकायत भी की गई इसके बावजूद इनपर कोई कार्रवाई नहीं होती। अपर पुलिस उपायुक्त उत्तरी जितेन्द्र कुमार दुबे ने बताया कि मृतक की मां की तहरीर के मुकदमा दर्ज कर आरोपी डंपर चालक को हिरासत में लिया गया है। डंपर को जब्त का आगे की कार्रवाई की जा रही है।
 

Also Read