Lucknow News : जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, कहा- आश्वासन का झुनझुना नहीं दी जाए नियुक्ति

UPT | एससीईआरटी कार्यालय पर मांगों को लेकर प्रदर्शन करते जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी।

Sep 05, 2024 15:33

यूपी सरकार जहां लाखों रोजगार देने का दावा करती है। वहीं, आए दिन प्रदेश स्तर की भर्तियों को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर शिक्षा निदेशक कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

Lucknow News : यूपी सरकार जहां लाखों रोजगार देने का दावा करती है। वहीं, आए दिन प्रदेश स्तर की भर्तियों को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर एससीईआरटी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती 17 अक्टूबर 2021 में लाई गई थी। जिसकी परीक्षा 17 अक्तूबर 2021 को कराई गई थी। 15 नवम्बर 2021 को परिणाम जारी हुआ। अभी तक इस मामले का निस्तारण नहीं हो सका है।

शासनादेश जारी करे सरकार
जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र पांडेय ने कहा कि इस भर्ती के सभी रिजल्ट आ चुके हैं। तीन साल से लगातर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार सुनवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी सैकड़ों बार प्रयागराज और लखनऊ में धरना दिया जा चुका है। हर बार आश्वासन का झुनझुना देकर लौटा दिया जाता है। चार अप्रैल 2022 को मुख्यमंत्री जनता दर्शन में भी अपनी समस्या को रखा था। लेकिन वहां से भी उन्हें सिर्फ आश्वासन मिला। इस बार ऐसा नहीं चलेगा। शासनादेश जारी होने पर ही यहां से हटेंगे। 

अधिकारियों की उदासीनता से नहीं मिला नियुक्ति पत्र
अभ्यर्थियों ने कहा कि इस भर्ती प्रक्रिया में उच्च न्यायलय की ओर से भी कोई रोक नहीं है। लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के कारण अभी तक उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिला है। अभ्यर्थियों ने कहा कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है। इसके बावजूद वह दूर दूर जिलों से यहां अपनी मांग को लेकर आते हैं। काफी समय से बेरोजगार हैं। ऐसे में उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक शासनादेश जारी नहीं होगा हम लोग धरना-प्रदर्शन करते रहेंगे।

Also Read