Lakhimpur Kheri News : ग्राम पंचायत की जमीन पर कब्जा, पक्के निर्माण की सीएम योगी से शिकायत...

UPT | मौके पर जांच करते अधिकारी।

Oct 08, 2024 17:39

प्रदेश की योगी सरकार भले ही गांव में पड़ी ग्राम समाज की जमीनों पर किए गए अवैध कब्जों को मुक्त करा रही हो, लेकिन एक मामला भेडोरी ग्रामसभा के मजरा तकिया पुरवा में देखने को मिला है। यहां ग्राम पंचायत की...

Short Highlights
  • उपजिलाधिकारी राजीव निगम ने शिकायत के बाद हल्का लेखपाल को जांच के लिए भेजा। 
  • अवैध निर्माण रोका, अतिक्रमण को जल्दी खाली कराने का आश्वासन दिया। 
Lakhimpur Kheri News : प्रदेश की योगी सरकार भले ही गांव में पड़ी ग्राम समाज की जमीनों पर किए गए अवैध कब्जों को मुक्त करा रही हो, लेकिन एक मामला भेडोरी ग्रामसभा के मजरा तकिया पुरवा में देखने को मिला है। यहां ग्राम पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण कर लिया गया है। इस बात की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल आईजीआरएस व एसडीएम से की गई है। 

ये है पूरा मामला
ग्रामीणों का आरोप है कि तकिया पुरवा निवासी मनोज कुमार, श्यामू शाह और अनुज वर्मा आदि ने निघासन एसडीएम व आईजीआरएस पर शिकायत कर बताया है कि भेडौरी साधन सहकारी समिति के सामने छूट की करीब 0.0810 हेक्टेयर जमीन पड़ी है, जिसका गाटा संख्या 1709 है। छूट की जमीन पर तकियापुरवा निवासी कुंवर बहादुर अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण कर रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने आईजीआरएस पोर्टल पर योगी आदित्यनाथ व निघासन उपजिलाधिकारी राजीव निगम को दी थी। शिकायत पत्र पाकर निघासन एसडीएम ने हल्का लेखपाल को जांच के लिए भेजा है। लेखपाल ने मौके पर मुआयना किया और जांच में सही पाया। लेखपाल ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही अवैध कब्जा खाली करा लिया जायेगा। 

अवैध निर्माण रोका
हल्का लेखपाल श्याम किशोर ने बताया कि छूट की जमीन पर किए जा रहे अवैध निर्माण को रोक दिया गया है। जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी जाएगी। उसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read