Lucknow News : पैगम्बरे इस्लाम की शान में गुस्ताखी, इस्लामिक सेंटर के प्रतिनिधिमंडल ने डीजीपी को दिया ज्ञापन

UPT | यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार

Oct 08, 2024 18:44

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित इस ज्ञापन में कहा गया है कि यति नरसिंहानंद ने जिस तरह से पैगम्बरे इस्लाम सल्ल. के सिलसिले में जिन शब्दों का प्रयोग किया है वह नाकाबिले बर्दाश्त है और इस हरकत से न सिर्फ करोड़ों हिन्दुस्तानी मुसलमानों बल्कि दुनिया भर में फैले हुए अरबों मुसलमानों के धार्मिक जज्बात को ठेस पहुंची हैं।

Lucknow News : इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने पैगम्बरे इस्लाम की शान में गुस्ताखी करने की कोशिश करने वाले यति नरसिंहानंद के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की मांग की है। संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार से मुलाकात करके अपना ज्ञापन सौंपा।

मुसलमानों के धार्मिक जज्बात को ठेस पहुंची
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित इस ज्ञापन में कहा गया है कि यति नरसिंहानंद ने जिस तरह से पैगम्बरे इस्लाम सल्ल. के सिलसिले में जिन शब्दों का प्रयोग किया है वह नाकाबिले बर्दाश्त है और इस हरकत से न सिर्फ करोड़ों हिन्दुस्तानी मुसलमानों बल्कि दुनिया भर में फैले हुए अरबों मुसलमानों के धार्मिक जज्बात को ठेस पहुंची हैं। इस तरह की हरकतों से कहीं न कहीं हमारे देश की भी बदनामी हो रही है।



सोशल मीडिया से हटाया जाए वायरल वीडियो
इस प्रतिनिधिमंडल ने इस बात को भी साफ किया कि मुसलमान हर प्रकार के जुल्म बर्दाश्त कर सकता है। लेकिन, खुदा के रसूल सल्ल. के खिलाफ एक शब्द भी उसको बर्दाश्त नहीं है। इस मौके पर यह भी मांग की गई कि इसका जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसे तुरन्त हटाया जाये। साथ ही प्रदेश सरकार केंद्र सरकार से यह सिफारिश करे कि कोई शख्स अगर किसी भी धर्म या धार्मिक व्यक्ति के खिलाफ कुछ बोलता है तो उसके खिलाफ तुरन्त ही सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए और इस सिलसिले में राष्ट्रीय स्तर पर सख्त कानून बनाया जाये।

पैगम्बरे इस्लाम को बनाना चाहिए अपना मार्गदर्शक 
ज्ञापन में इस बात को भी साफ किया गया कि इस्लाम धर्म ने इस बात आदेश दिया है कि हमें किसी भी धर्म या धार्मिक व्यक्ति के खिलाफ कुछ भी नहीं कहना है और उस पर मुसलमान हमेशा से अमल करते आ रहे हैं। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि हमारे भी धर्म और धार्मिक व्यक्ति के खिलाफ कुछ नहीं कहा जाये और हमारा यह देश जो कि गंगा जुमनी सभ्यता और आपसी भाई चारे के लिए जाना जाता है इस देश के तमाम उच्च कोटि के लीडरों ने हमेशा तमाम धर्म का एहतिराम किया है। महात्मा गांधी ने कहा था कि हमें अपनी जिन्दगी में पैगम्बरे इस्लाम को अपना मार्गदर्शक बनाना चाहिए। 

डीजीपी ने सख्त कानूनी कार्रवाई का​ दिलाया भरोसा
संगठन के प्रतिनिधियों ने बताया कि डीजीपी ने उनकी सभी बातों को ध्यानपूर्वक सुना और प्रतिनिधिमंडल को यकीन दिलाया कि इस सिलसिले में दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि हमारी यह जिम्मेदारी है कि प्रदेश में अमन व कानून कायम रहे, इसलिए किसी को कानून के साथ खिलवाड़ करने नहीं दिया जायेगा। इमाम ईदगाह लखनऊ मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने तमाम लोगों से अपील की है कि इस नापाक हरकत और निन्दनीय घटना पर हर सम्भव कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इसलिए अवाम से अपील यह है कि हर तरह से अमन व शान्ति कायम रखते हुए उच्च अखलाक का प्रदर्शन करें। इस प्रतिनिधिमंडल में मौलाना नईमुर्रहमान सिद्दीकी, मौलाना मो. मुश्ताक, मौ. मो. सुफयान निजामी ओर मुनीब अलवी शामिल थे।

Also Read