रायबरेली में पॉलिटेक्निक के छात्रों का हंगामा : कलेक्ट्रेट गेट पर किया प्रदर्शन, 150 में से 127 को किया फेल

UPT | प्रदर्शन करते छात्र छात्राएं

Oct 08, 2024 17:29

फिरोज गांधी पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राओं ने विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। जिसमें बताया गया कि कॉलेज ने ...

Short Highlights
  • फिरोज गांधी पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने जिलाधिकारी कार्यालय में किया प्रदर्शन
  • फेल होने वाले छात्रों ने जिलाधिकारी से मिलकर न्याय की मांग की
Raebareli News : फिरोज गांधी पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। शिक्षक का विरोध करते हुए नाराज छात्र-छात्राओं ने कलेक्ट्रेट गेट पर हंगामा काटा और विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि कॉलेज ने 150 छात्र-छात्राओं में से 127 छात्रों को फेल कर दिया जिससे गुस्साए छात्रों ने कॉपियों की रिचेकिंग करने की मांग उठाई है।

विद्यार्थी परिषद ने दिया समर्थन
इस धरना प्रदर्शन को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्र इकाई ने समर्थन दिया। विभाग संयोजक वैभव मिश्रा ने बताया कि हमने जिलाधिकारी से मुलाकात की। विभाग संयोजक ने बताया कि फिरोज गांधी पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्र-छात्राओं के साथ धांधली की गई है। जिसमें ईयर बैक लगा दिया गया है। आज सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने ज्ञापन दिया है। इनकी कॉपियों का पुनः अवलोकन हो, जो की निशुल्क हो। इनको न्याय मिल सके यह हमने मांग की है। इस मामले को लेकर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कार्रवाई की मांग की है। यदि इन मांगों को नहीं सुना जाता तो विद्यार्थी परिषद संघर्ष करेगा। 


रिजल्ट से असंतुष्ट हैं छात्र
कॉलेज की छात्रा वंदना सिंह ने बताया कि हम लोगों ने पेपर जो दिया है इसका रिजल्ट 3 तारीख को आया है। हम अपने रिजल्ट से असंतुष्ट हैं। हमारी कॉपियां फिर से रिचेकिंग की जाए। हमें मालूम है कि हमने कैसा लिखा है। कॉलेज ने रिचेकिंग के लिए 500-500 रुपये का चार्ज लगाया है। रिचेकिंग के लिए क्या गरीब छात्र पैसा दे पाएंगे। हमने जिलाधिकारी माध्यम से अपनी मांग बताई है। उन्होंने मदद का आश्वासन दिया है।

Also Read