बाघ के बाद सियार की दहशत : गन्ने के खेत में काम कर रहे चाचा-भतीजा पर किया हमला, ग्रामीणों और वन विभाग में मतभेद

UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Sep 06, 2024 13:59

खीरी जिले के मैगलगंज थाना क्षेत्र के कुसमी गांव में सियार के हमले का एक मामला सामने आया। जिसमें धर्मेश सिंह और उनके भतीजे अपने गन्ने के खेत में काम कर रहे थे, तभी अचानक सियार ने उन पर हमला कर दिया...

Short Highlights
  • लखीमपुर खीरी में जंगली जानवरों का आतंक
  • गन्ने के खेत में काम कर रहे किसानों पर सियार का हमला
  • ग्रामीणों और वन विभाग के बीच सियार-भेड़िया को लेकर मतभेद
Lakhimpur Kheri News : बहराइच से लेकर लखीमपुर खीरी तक जंगली जानवरों की दहशत देखी जा रही है। हाल ही में खीरी जिले के मैगलगंज थाना क्षेत्र के कुसमी गांव में सियार के हमले का एक मामला सामने आया। जिसमें धर्मेश सिंह और उनके भतीजे अपने गन्ने के खेत में काम कर रहे थे, तभी अचानक सियार ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में दोनों व्यक्ति घायल हो गए और वे मितौली सीएचसी में इलाज के लिए पहुंचे।

सियार ने पीछे से किया हमला
दरअसल, धर्मेश सिंह (33) ने बताया कि शुक्रवार सुबह जब वे खेत में काम कर रहे थे, तभी सियार ने उनपर पीछे से हमला कर दिया। इस दौरान, जब तक वो कुछ समझ पाते सियार ने अचानक उनके पैर को पकड़ लिया। जिसके बाद धर्मेश ने सियार को छुड़ाने की काफी कोशिश की, लेकिन सियार ने फिर से उनका पीछा किया। उन्होंने बताया कि जब वो भागने लगे, तो सियार ने दोबारा उन पर हमला कर दिया। तीसरी बार सियार के हमले की कोशिश के बाद धर्मेश किसी तरह भागने में सफल रहे।



सियार ने किसान के हाथ में काटा
वहीं धर्मेश के खेत से लगभग 200 मीटर दूर गांव के इंद्रपाल सिंह भी गन्ने के खेत में काम कर रहे थे। उन पर भी सियार ने हमला कर दिया और उनके हाथ को काट दिया। उसके बाद इंद्रपाल ने सियार को गन्ना मारकर भगाया। वहीं घायल चाचा और भतीजे ने गांव लौटकर निजी वाहन से मितौली सीएचसी पहुंचकर इलाज करवाया।

ग्रामीणों और वन विभाग में मतभेद
इसके अलावा, धौरहरा क्षेत्र में भी जंगली जानवरों का आतंक बढ़ गया है। गांव देवीपुरवा में एक युवक पर भेड़िये ने हमला बोला, जिससे वह घायल हो गया। गांव वाले इस जंगली जानवर को भेड़िया बता रहे हैं तो वहीं वन विभाग का कहना है कि यह सियार था। प्रधान सुरेन्द्र वर्मा के अनुसार, एक सियार पिछले दो-तीन दिनों से जानवरों पर हमला कर रहा है, जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई है। जबकि रेंजर नृपेंद्र चतुर्वेदी ने भी पुष्टि की है कि यह सियार है और कुछ मवेशियों पर भी हमला कर चुका है।

ये भी पढ़ें- बिजनौर के जुनैद का अनोखा हुनर : तीन महीने में तैयार कर दी लकड़ी की बुलेट, डीएम ने की तारीफ

Also Read