लखीमपुर में बाघ की दहशत : ग्रामीणों को दिखे पैरों के निशान, वन विभाग की टीम को अभी तक नहीं मिली सफलता

UPT | टाइगर के पैरों के निशान मिले।

Sep 06, 2024 01:40

लखीमपुर खीरी में पिछले आठ दिनों से एक बाघ की दहशत बनी हुई है। बाघ लगातार 1 से 5 किलोमीटर के दायरे में घूम रहा है और आज इसके मूवमेंट की सूचना इमलिया गांव के ग्रामीणों द्वारा दी गई...

Lakhimpur News : लखीमपुर खीरी में पिछले आठ दिनों से एक बाघ की दहशत बनी हुई है। बाघ लगातार 1 से 5 किलोमीटर के दायरे में घूम रहा है और आज इसके मूवमेंट की सूचना इमलिया गांव के ग्रामीणों द्वारा दी गई है। ग्रामीण बाघ के पगमार्क भी देख चुके हैं। वन विभाग इस बाघ को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है, लेकिन अभी तक इसे पकड़ा नहीं जा सका है। इस स्थिति से ग्रामीणों में काफी भय का माहौल है।

बाघ को पकड़ने में असफल वन विभाग
बाघ की लगातार सक्रियता के बावजूद, वन विभाग अभी तक बाघ को पकड़ने में सफल नहीं हो पाया है। अधिकारियों ने बाघ को ट्रैंक्वलाइज़ करने के आदेश दिए हैं, लेकिन अभी तक कोई ठोस परिणाम नहीं मिला है। इमलिया गांव में बाघ की मौजूदगी के चलते ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए पिंजरे और ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया जा रहा है। वन विभाग की टीम बाघ को पकड़ने के लिए दिन-रात प्रयासरत है, लेकिन बाघ बार-बार टीम को चकमा दे रहा है।

ग्रामीणों को बाघ के पैरों के निशान दिखे
ग्रामीण बाघ के आतंक से परेशान हैं और वे जंगल में निकलने से डर रहे हैं। सुबह करीब 5 बजे बाघ के पैरों के निशान दिखाई पड़े, जिन्हें वन विभाग को सूचित किया गया। वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। ग्रामीणों को सलाह दी गई है कि वे झुंड में निकलें और सतर्क रहें ताकि बाघ से बचा जा सके। हालांकि, अभी तक बाघ के पकड़ने में कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है।

Also Read