Exclusive : कैबिनेट मंत्री दानिश आजाद अंसारी बोले-इस बार का चुनाव अच्छी शिक्षा और बेहतर रोजगार के अवसर के एजेंडे पर होगा

UPT | कैबिनेट मंत्री दानिश आजाद अंसारी।

Apr 06, 2024 21:19

मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दस सालों में पूरी ईमानदारी से अच्छी शिक्षा, सुरक्षित माहौल, आधी आबादी को सशक्त करने और पिछड़े, दलित व अल्पसंख्यक को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है।

‎‌‎‎​‎‍​‌‍‍‎​Lucknow News : भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और योगी सरकार में मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने उत्तर प्रदेश टाइम्स से खास बातचीत के दौरान लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत का दावा किया है। मुस्लिम समाज में मजबूत पकड़ रखने वाले मंत्री दानिश का कहना है कि इस बार का लोकसभा चुनाव अच्छी शिक्षा, बेहतर रोजगार के अवसर, विकास के बेहतर अवसर, सबका साथ सबका विकास के एजेंडे पर होने जा रहा है।

मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दस सालों में पूरी ईमानदारी से अच्छी शिक्षा, सुरक्षित माहौल, आधी आबादी को सशक्त करने और पिछड़े, दलित व अल्पसंख्यक को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। हर तरह से लोगों को विकास की तरफ आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने काम किया है। 

आम मुसलमानों के बीच बैठकर कभी सपा-बसपा के नेताओं ने नहीं किया इफ्तार 
रमजान के पवित्र महीने में अपनों के साथ रोजा इफ्तार करने का चलन है। यूपी में इस वक्त योगी सरकार के एकलौते मुस्लिम मंत्री दानिश अंसारी की इफ्तार पार्टियों के लिए डिमांड हाई है। वह प्रतिदिन तीन से चार इफ्तार पार्टियों में बुलाए जा रहे हैं। ऐसे में इफ्तार पार्टी के सवाल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के कोने-कोने से मुस्लिम भाई उनको इफ्तार के लिए आमंत्रित कर रहे है। लेकिन सपा-बसपा की इफ्तार पार्टियों और हमारे समय के इफ्तार में फर्क है। फर्क यह है कि तब नेता पार्टी कार्यालय या अपने घर पर इफ्तार देकर संदेश देना चाहते थे कि हम मुसलमानों के साथ हैं, लेकिन अब हम उनके बीच जा रहे हैं। उनकी बातें और उनकी समस्याओं को देख सुन रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम मुसलमानों के बीच बैठकर कभी सपा-बसपा ने इफ्तार नहीं किया। 

गरीबों को मिला योजनाओं का लाभ
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रति जनता के बीच में एक विश्वास है। यह विश्वास हमने पिछले दस सालों से कर रहे कामों के द्वारा कमाया है। हमने कभी भी नकारात्मक राजनीति नहीं की। उन्होंने कहा कि अगर मुसलमानों को लगेगा कि उनको प्रधानमंत्री आवास के तहत छत मिली है और गरीब मुसलमानों को अगर राशन योजना का लाभ मिला है तो जरूर भाजपा को वोट मिलेगा। 

पसमांदा समाज में मोदी के प्रति विश्वास का भाव
पसमांदा यानी पिछड़े मुस्लिम समाज से आने वाले मंत्री दानिश अंसारी ने कहा की आज इस समाज को लगने लगा है कि एक मात्र मोदी ही ऐसे पीएम हैं, जो खुले मंच से और खुले मन से न सिर्फ उनकी बात कहते हैं। साथ ही पसमंदा समाज के उत्थान के लिए ठोस कदम भी उठा रहे है। मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि 2024 के चुनाव के परिप्रेक्ष्य में अगर देखे तो पसमांदा समाज पूरी तरह से मोदी की गारंटी पर विश्वास कर रहा है।
 

Also Read