इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के गोदाम में भीषण आग : गैस सिलेंडर के धमाकों से लोग सहमे, कई किलोमीटर तक धुएं का गुबार

UPT | मड़ियांव में गोदाम में लगने के बाद उठता काला धुआं और मौके पर भीड़

Oct 09, 2024 12:21

मड़ियांव थाना क्षेत्र के भिटौली चौराहे के पास फैक्टरी के गोदाम में भीषण आग लगने के बाद आसमान में कई किलोमीटर तक काला धुएं का गुबार नजर आ रही है। दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुटी हुई हैं।

Lucknow News : राजधानी में आग का तांडव जारी है। इस बार मड़ियांव क्षेत्र में बुधवार को एक गोदाम में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। घटना के बाद आग की लपटें जोर जोर से उठने लगीं और कई किलोमीटर दूर तक काला धुआं नजर आया। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों की सूचना पर स्थानीय पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं। 

मड़ियांव थाना क्षेत्र में भिटौली चौराह के पास हुआ ​अग्निकांड
मड़ियांव थाना क्षेत्र के भिटौली चौराहे के पास फैक्टरी के गोदाम में भीषण आग लगने के बाद आसमान में कई किलोमीटर तक काला धुएं का गुबार नजर आ रही है। दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुटी हुई हैं। हालांकि आग ने गोदाम के पूरे हिस्से को अपनी चपेट में ​ले लिया है। इस वजह से दमकलकर्मियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।



अंदर से आ रही धमाके की आवाज
बताया जा रहा है कि आग की वजह से अंदर गैस सिलेंडर भी ब्लॉस्ट हो रहे हैं। आग लगने से फ्रिज, टीवी, वाशिंग मशीन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान पूरी तरह जल गए हैं। फिलहाल किसी जन​हानि की सूचना नहीं है। आग लगने की वजह अभी सामने नहीं आई है, प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात सामने आई है। मौके पर पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं।

सोमवार देर रात भी हो चुका है हादसा
इससे पहले सैरपुर में सोमवार देर रात रिहायशी इलाके में बने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के अवैध गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। गोदाम में एसी के कंप्रेसर फटने से लोग दहशत में आ गए। दमकल की टीम ने 16 गाड़ियों की मदद से करीब छह घंटे बाद आग पर काबू पाया।

Also Read