Fire In Lucknow : सीतापुर रोड पर गोदाम में भीषण आग, कई किलोमीटर दूर तक दिखा धुएं का गुबार

UPT | गोदम में लगी आग बुझाते फायर बिग्रेड कर्मी

Oct 08, 2024 09:33

थाना सैरपुर क्षेत्र के अन्तर्गत इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं फायर बिग्रेड के अधिकारी मौके पर पहुंचे और तुरंत राहत कार्य शुरू कराया गया। आग की गंभीरता को देखते हुए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, जिनमें एक हाइड्रोलिक गाड़ी भी शामिल है

Lucknow News : राजधानी में सीतापुर रोड पर स्थित गोदरेज के गोदाम में मंगलवर तड़के भीषण आग लग गई। देखते ही देखते पूरा गोदाम इसकी चपेट में आ गया। गोदाम से काले धुएं को निकलता देखकर स्थानीय निवासियों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। आग की वजह से पूरा गोदाम जलकर खाक हो गया है। इसमें नुकसान का आंकड़ा फिलहाल सामने नहीं आया है।   बताया जा रहा है कि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

आग बुझाने को फायर बिग्रेड ने बुलाई हाइड्रोलिक गाड़ी 
थाना सैरपुर क्षेत्र के अन्तर्गत इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं फायर बिग्रेड के अधिकारी मौके पर पहुंचे और तुरंत राहत कार्य शुरू कराया गया। आग की गंभीरता को देखते हुए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, जिनमें एक हाइड्रोलिक गाड़ी भी शामिल है। बताया जा रहा है कि एक के बाद एक करीब 20 दमकल वाहनों को मौके पर बुलाया गया। कई किलोमीटर तक सिर्फ धुआं ही नजर आ रहा है। आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं। लेकिन, कई घंटे बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका।



आसपास के इलाकों को कराया गया खाली
गोदरेज गोदाम के पास ही मारुति सुजुकी का सर्विस सेंटर भी स्थित है, जिसे एहतियातन खाली कराया गया है। गोदाम से निकल रही आग की लपटों से सेंटर को नुकसान का खतरा बना हुआ है। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड के अलावा पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया। फिलहाल किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है।

Also Read