Lucknow News : प्राणि उद्यान की गली में निकला सात फीट का अजगर, रेंगता देखकर राहगीरों के उड़े होश

UPT | प्राणि उद्यान की गली में निकला सात फुट का अजगर।

Oct 08, 2024 13:50

नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान के पास सोमवार देर शाम सात फीट लंबा अजगर सड़क पर दिखाई दिया। गली में अजगर को देखकर राहगीरों में अफरा-तफरी मच गई।

Lucknow News : नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान के पास सोमवार देर शाम सात फीट लंबा अजगर सड़क पर दिखाई दिया। गली में अजगर को देखकर राहगीरों में अफरा-तफरी मच गई। अजगर का आकार देखकर घबराए राहगीरों ने तुरंत वन विभाग और चिड़ियाघर प्रशासन को सूचना दी। इसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर अजगर का रेस्क्यू किया।
 
प्राणि उद्यान के पीछे गली में गिरा अजगर
प्राणि उद्यान के अंदर पेड़ों की शाखाओं के सहारे विशाल अजगर गेट नंबर दो के पास वाली गली में आ गिरा। इसके बाद सड़क पर रेंगता हुआ आगे बढ़ने लगा। इस दौरान गली से गुजर रहे राहगीरों की नजर उस पर पड़ी तो वह दहशत में आ गए। राहगीरों ने वन विभाग और चिड़ियाघर के अधिकारियों को सूचना दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू किया। इसके बाद अजगर को प्राणि उद्यान के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया। 



प्राणि उद्यान की लापरवाही उजागर
इस घटना ने प्राणि उद्यान प्रशासन की लापरवाही को उजागर कर दिया है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ, जब प्राणि उद्यान के अंदर से सांप बाहर आए हों। पहले भी प्राणि उद्यान के अंदर पेड़ों से सांप गली में दिखाई दिए हैं। वहीं स्थानीय निवासियों का कहना है कि अजगर का यूं बाहर आना प्राणि उद्यान की लापरवाही की नतीजा है।  
 

Also Read