हरदोई में पानी भरी खाई में पलटी कार : दो मैकेनिकों की मौत, पूर्व विधायक का ट्रैक्टर रिपेयर कर वापस जाते समय हुआ हादसा

UPT | दुर्घटना स्थल

Oct 08, 2024 16:02

दोनों मैकेनिक सोमवार को कार से मल्लावां क्षेत्र के सुनासी गांव में पूर्व विधायक सतीश वर्मा के आवास पर ट्रैक्टर की मरम्मत करने आए थे। ट्रैक्टर की मरम्मत के बाद दोनों अपने घर के लिए निकले, लेकिन राघोपुर चौकी क्षेत्र के माहिमपुर मोड़ के पास कार अनियंत्रित होकर पानी से भरे गड्ढे में पलट गई।

Short Highlights
  • पुलिस ने कार और शवों को खाई से बाहर निकालवाया
  • मल्लावां थाने की माहिमपुर मोड़ की घटना
  • करीब 12 घंटे के बाद किया गया रेस्क्यू 
Hardoi News :  हरदोई में खाई में पलटी कार के अंदर दो ट्रैक्टर मैकेनिकों के शव मिले, जिसके बाद हड़कंप मच गया। दोनों ट्रैक्टर मैकेनिक कानपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं। वे हरदोई में एक पूर्व विधायक के घर ट्रैक्टर रिपेयर कर घर लौट रहे थे, तभी रास्ते में उनका एक्सीडेंट हो गया। घटना के बाद पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

शव मिलने से हड़कंप मचा
मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के महिमपुर मोड़ के पास एक सफेद रंग की कार खाई में पलट गई, जिसमें दो लोगों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार 55 वर्षीय रमेश पुत्र मिश्रीलाल निवासी कल्याणपुर कानपुर नगर और 65 वर्षीय गोविंद पुत्र रामेश्वर दयाल बरेंडा थाना अरौल जिला कानपुर के शव मिले हैं। 


जेसीबी की मदद से निकाली कार 
सूचना पाकर मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे और गहरे सदमे में हैं। दोनों मृतक अरौल में ट्रैक्टर वर्कशॉप चलाते थे। रमेश के दो बेटे और एक बेटी है। गोविंद के भी दो बेटे और एक बेटी है। लोगों की मदद से पुलिस ने पलटी हुई कार को जेसीबी की मदद से बाहर निकाला। कार सवार दोनों मैकेनिक सीट बेल्ट लगाए हुए थे।

घर जाते समय हुआ दर्दनाक हादसा 
जानकारी के अनुसार, दोनों मैकेनिक कार से सोमवार को मल्लावां क्षेत्र के सुनासी गांव में पूर्व विधायक सतीश वर्मा के आवास पर ट्रैक्टर की मरम्मत करने आए थे। ट्रैक्टर की मरम्मत करने के बाद शाम करीब 7:00 बजे कन्नौज के रास्ते अपने घर वापस जा रहे थे।

करीब 12 घंटे के बाद किया गया रेस्क्यू 
हादसे के बाद करीब 12 घंटे तक पलटी हुई कार पानी भरे गड्ढे में पड़ी रही। सोमवार देर शाम करीब 7:00 बजे दोनों मैकेनिक घर के लिए निकले, लेकिन कार अनियंत्रित होकर राघोपुर चौकी क्षेत्र के माहिमपुर मोड़ के पास पानी भरे गड्ढे में पलट गई। अगले दिन मंगलवार सुबह करीब 7:00 बजे राहगीरों ने पलटी हुई कार देखी, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और बचाव कार्य शुरू किया गया।

पुलिस गश्त पर भी उठ रहे सवाल
पुलिस गश्त पर भी सवाल उठ रहे हैं। राघोपुर चौकी से कन्नौज सीमा की दूरी करीब पांच किलोमीटर है। जबकि घटनास्थल चौकी क्षेत्र से महज तीन किलोमीटर दूर है और कन्नौज सीमा से दूरी दो किलोमीटर है, इसके बावजूद किसी पुलिसकर्मी ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

ये भी पढ़ें:-  Lucknow News : ईयर फोन लगाकर रेलवे लाइन के किनारे चल रही थी युवती, ट्रेन से कटकर हुई मौत

Also Read