ऑथर Mazkoor Alam

UP Politics : नए मतदाताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, भाजपा की युवाओं को रिझाने की तैयारी

Uttar Pradesh Times | PM Narendra Modi

Jan 12, 2024 14:44

नव मतदाता सम्मेलन में भाजयुमो हर विधानसभा क्षेत्र में पहली बार बने 2,000 मतदाताओं को पहचान-पत्र देकर उन्हें सम्मानित करेगी। इस सम्मेलन को पीएम मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे। यह भाजयुमो का अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होने वाला है।

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक दृष्टि से देश के सबसे बड़े और महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इस बार उत्तर प्रदेश में उसका मिशन पूरे 80 सीट जीतना है। अपने इस लक्ष्य को पाने के लिए उसका जोर युवा मतदाताओं को रिझाने का है। इसी कवायद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को युवा मतदाताओं से संवाद करेंगे। 24 जनवरी को होने वाले इस ‘नव मतदाता सम्मेलन’ में करीब 8 लाख नए मतदाता के शामिल होने की उम्मीद है। राज्य के हर विधानसभा में दो जगह इस सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। 

सम्मेलन की भाजयुमो को दी गई है जिम्मेदारी
राज्य में होने वाले इस नव मतदाता सम्मेलन को सफल बनाने की जिम्मेदारी भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) को दी गई है। सम्मेलन की तैयारी के लिए भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त दिवेदी ने प्रदेश के सभी 6 क्षेत्रों में प्रभारी बनाया है। प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र काशी के मतदाताओं को जोड़ने की जिम्मेदारी रंजीत राय को दी गई है तो वहीं योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर का प्रभार अनुभव द्विवेदी के पास है। इसके अलावा पश्चिम क्षेत्र का प्रभार हर्षवर्धन सिंह को मिला है तो वहीं अवध क्षेत्र की जिम्मेदारी देवेंद्र पटेल को दी गई है। ब्रज का जिम्मा अरुण यादव के पास है तो वहीं कानपुर का प्रभार रोहित मिश्रा संभालेंगे। सारे प्रभारियों ने 24 के सम्मेलन को सफल बनाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। वे इलाके के स्कूल-कॉलेज, कोचिंग सेंटर्स आदि ऐसे जगहों पर जाकर मिलना शुरू कर दिया है, जहां 18 साल से अधिक के युवाओं की संभावना अधिक होती है। इस क्रम में जिनके वोटर लिस्ट में नाम नहीं हैं, उन्हें वह जुड़वा भी रहे हैं। 

युवा मोर्चा का सबसे बड़ा कार्यक्रम
इस सम्मेलन में भाजयुमो हर विधानसभा क्षेत्र में पहली बार बने 2,000 मतदाताओं को पहचान-पत्र देकर उन्हें सम्मानित करने की योजना है। इस नव मतदाता सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि यह भारतीय जनता युवा मोर्चा का अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होने वाला है। इस कार्यक्रम में केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री और पार्टी पदाधिकारी अलग-अलग जगह पर बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। 

Also Read