शाही मस्जिद में वक्फ संशोधन विधेयक का विरोध : नमाजियों ने QR कोड स्कैन करके जेपीसी को भेजी राय

UPT | QR कोड स्कैन करके विरोध दर्ज कराते नमाजी।

Sep 13, 2024 16:07

केंद्र सरकार के वक्फ संशोधन विधेयक पर जेपीसी के तहत मुस्लिम समुदाय से राय ली जा रही है। इस क्रम में शुक्रवार को बुलाकी अड्डा स्थित शाही जामा मस्जिद में नमाजियों ने क्यूआर कोड को स्कैन करके विरोध दर्ज कराया।

Lucknow News : केंद्र सरकार के वक्फ संशोधन विधेयक पर जेपीसी के तहत मुस्लिम समुदाय से राय ली जा रही है। इस क्रम में शुक्रवार को बुलाकी अड्डा स्थित शाही जामा मस्जिद में नमाजियों ने क्यूआर कोड को स्कैन करके विरोध दर्ज कराया। दरअसल, आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने देश की सभी मस्जिदों में क्यूआर कोड लगवाए हैं। इसी के तहत राजधानी की मस्जिदों में क्यूआर कोड लगाए गए हैं। मुस्लिम संगठन और धर्मगुरु को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

विधेयक में छीनी गईं वक्फ बोर्ड की शक्तियां 
मौलानाओं ने कहा कि मस्जिद में आए नमाजियों को जुमा की नमाज के दौरान खुतबा (नमाज के बीच दिए जाने वाला भाषण) में
वक्फ संशोधन विधेयक के संबंध में बताया गया है। उन्होंने कहा कि इस विधेयक में वक्फ बोर्ड के शक्तियों को कम किया गया है। जिसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। क्यूआर कोड के जरिए मुस्लिम समुदाय अपनी राय जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (जेपीसी) को भेज रहा है। बड़े पैमाने पर मुस्लिम समुदाय के लोग इस पर अमल कर रहे हैं।

विधेयक वक्फ को बर्बाद करने की पहल
मस्जिद में नमाज पढ़ने आए इकबाल ने कहा कि वक्फ इस्लाम का एक अहम कार्य है। सरकार द्वारा लाया गया वक्फ संपत्ति संशोधन विधेयक इसकी सूरत को पूरी तरह बदल देगा। विधेयक वक्फ को बर्बाद करने की पहल है। उन्होंने कहा कि वक्फ संपत्तियों को शासन या सरकार के अधीन लाकर कब्जे में नहीं लिया जा सकता। उस पर अल्लाह का अधिकार होता है। इसलिए इसका विरोध किया जाना जरूरी है।

Also Read