जयंत चौधरी को बड़ा झटका : RLD के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

UPT | Bhupendra Chaudhary

Jun 20, 2024 08:54

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद यूपी की राजनीति गरमाई हुई है। दरअसल, इस बार RLD प्रमुख जयंत चौधरी का बीजेपी के साथ आना उनकी पार्टी के कई नेताओं को यह अच्छा नहीं लगा।

Lucknow News : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद यूपी की राजनीति गरमाई हुई है। दरअसल, इस बार RLD प्रमुख जयंत चौधरी का बीजेपी के साथ आना उनकी पार्टी के कई नेताओं को यह अच्छा नहीं लगा। अब चुनाव के नतीजे आने के बाद नई सरकार में जयंत चौधरी मंत्री बन चुके हैं। वहीं नाराज नेताओं ने पार्टी छोड़नी शुरू कर दी है। इसी क्रम में RLD के राष्ट्रीय प्रवक्ता भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।
  सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी जानकारी
RLD छोड़ने की जानकारी भूपेंद्र चौधरी ने सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, 'इन सालों में राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं - कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए स्नेह - सहयोग और सम्मान का मैं आभारी रहूंगा. भारी मन से आज मैं राष्ट्रीय लोकदल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देता हूं. जय जवान जय किसान.'



गठबंधन से नाखुश RLD के कई नेता 
बता है कि RLD और बीजेपी के बीच गठबंधन पिछले साल हुआ था। तब पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किए जाने के बाद जयंत चौधरी ने बीजेपी के साथ आने के संकेत दिए थे। इसके कुछ दिन बाद गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया गया था। इस गठबंधन के तहत आरएलडी को दो सीटें दी गई थी। हालांकि इस गठबंधन से RLD के कई नेता नाखुश हैं।

Also Read