UP IPS Transfer : यूपी में दो आईपीएस अफसरों का तबादला

UPT | IPS Officers Transferred

Jun 14, 2024 19:49

यूपी सरकार ने शुक्रवार को दो आईपीएस अधिकारियों के तबादले किये हैं। इनमें राहुल राज डीआईजी रेलवे प्रयागराज और राजीव नारायण मिश्रा डीआईजी पीएसी प्रयागराज बनाए गए हैं।

Short Highlights
  • राहुल राज बनाए गए डीआईजी रेलवे प्रयागराज 
  • राजीव नारायण मिश्रा को डीआईजी पीएसी प्रयागराज की जिम्मेदारी
Lucknow News : लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही यूपी में अधिकारियों के तबादले का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को एक बार फिर आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। इनमें राहुल राज डीआईजी रेलवे प्रयागराज और राजीव नारायण मिश्रा डीआईजी पीएसी प्रयागराज बनाए गए हैं। प्रयागराज में अगले साल लगने वाले महाकुंभ की तैयारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के मद्देनजर इन अफसरों को यहां तैनात किया गया है।

2010 बैच के आईपीएस अफसरों का तबादला
सरकार ने महाकुंभ 2025 की तैयारियां शुरू करते हुए प्रयागराज में अफसरों की तैनाती शुरू कर दी है। अब आईपीएस अफसर राहुल राज और राजीव नारायण मिश्र इनमें अहम भूमिका निभाएंगे। दोनों अफसरों को प्रयागराज में अलग-अलग पदों पर तैनात किया गया है। दोनों वर्ष 2010 बैच के आईपीएस अफसर हैं और डीआईजी पीएसी सेक्टर के पद पर तैनात थे। 

2025 में होगा महाकुंभ
योगी सरकार प्रयागराज में 2025 में मकर संक्रांति से लगने वाले महाकुंभ की तैयारियों में अभी से जुट गई है। इस बार, उत्तर प्रदेश सरकार ने मेले के क्षेत्रफल को 4000 हेक्टेयर तक बढ़ाया है, जिससे यह मेला बाकी सभी महाकुंभ मेलों से भी बड़ा होगा। महाकुंभ में 15 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। वहीं रेल मंत्रालय ने श्रद्धालुओं के लिए देश भर से 800 ट्रेनें चलाने की योजना तैयार की है।

Also Read