यूपी पावर कारपोरेशन की बड़ी घोषणा : फ्री में बिजली पा सकते हैं किसान, UPPCL की योजना में ऐसे करें आवेदन 

UPT | Symbolic Photo

Sep 18, 2024 16:15

जो भी किसान यूपीपीसीएल की इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, वो जल्द से जल्द अपना पंजीकरण करवाकर फ्री बिजली योजना का लाभ ले सकते हैं। यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक की ओर से इस संबंध में भी नोटिस जारी किया गया है...

लखनऊ न्यूज : यूपी पावर कारपोरेशन ने किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। इसके अनुसार, यूपीपीसीएल ने किसानों के लिए मुफ्त बिजली योजना के आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया है। इसके तहत प्रदेश के किसानों को निजी नलकूप श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त बिजली योजना का पंजीकरण कराने का अंतिम मौका 30 सितंबर 2024 तक है।
  नोटिस जारी किया गया
जो भी किसान यूपीपीसीएल की इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, वो जल्द से जल्द अपना पंजीकरण करवाकर फ्री बिजली योजना का लाभ ले सकते हैं। यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक की ओर से इस संबंध में भी नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में किसानों से अपील की गई कि जो भी किसान अभी तक इस योजना का लाभ उठाने के लिए अपना पंजीकरण नहीं कर पाएं हैं वो अंतिम तारीख से पहले पंजीकरण करवा ले। 

30 सितंबर करें आवेदन
बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की मुफ्त बिजली योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को पंजीकरण कराना होगा। पहले पंजीकरण की अंतिम तिथि 17 सितंबर थी, जिसे 13 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। अब पंजीकरण कराने का अंतिम मौका 30 सितंबर 2024 तक है।


इस वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन 
किसान मुफ्त बिजली के लिए uppcl-org की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। नलकूप की मुफ्त बिजली के लिए बिजली मीटर होना अनिवार्य है। 140 यूनिट/किलोवाट प्रति माह तक के उपयोग पर 100% छूट (10 हॉर्स पावर तक)। उससे अधिक उपयोग पर, पूरे टैरिफ का भुगतान करना होगा।

Also Read