UP Rojgar Mela 2024 : यूपी में लगने वाले हैं रोजगार मेले, जानिए कहां-कहां होगा आयोजन

UPT | Symbolic Image

Sep 10, 2024 14:14

निजी कंपनियों में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश के छह जिलों में एक भव्य रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। जिससे हजारों लोगो को नौकरी मिलेगी...

Lucknow News : निजी कंपनियों में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश के छह जिलों में एक भव्य रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। जिससे हजारों लोगो को नौकरी मिलेगी। यह रोजगार मेला बागपत, गाजियाबाद, मेरठ और अन्य मंडल के जिलों में आयोजित होगा।

कब से शुरू होगा रोजगार मेले
रोजगार मेला 10 सितंबर से शुरू होगा और विभिन्न जिलों में आयोजित किया जाएगा। इस मेले में तकनीकी और गैर-तकनीकी दोनों प्रकार के पद उपलब्ध होंगे। इसमें भाग लेने के लिए उम्मीदवारों से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा।

युवाओं की न्यूनतम योग्यता
इस रोजगार मेला में विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियां भाग लेंगी। जिनमें बीमा, फार्मा और अन्य प्रमुख उद्योग शामिल हैं। उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं कक्षा पास है। इसके साथ ही 12वीं, ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट उम्मीदवार भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

रोजगार संगम पोर्टल पर कराना होगा पंजीकरण
उत्तर प्रदेश रोजगार संगम पोर्टल पर पहले से पंजीकृत उम्मीदवार साक्षात्कार स्थल पर जाकर भी अपना पंजीकरण कर सकते हैं। साक्षात्कार के लिए आने वाले सभी उम्मीदवारों को अपने साथ शैक्षिक दस्तावेज, मार्कशीट और अन्य संबंधित कागजात लाना अनिवार्य है। यह रोजगार मेला उन युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है जो निजी कंपनियों में नौकरी की तलाश कर रहे हैं।

इन जिलों में होगा आयोजन
  • उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में 17 और 26 सितंबर को रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा।
  • हापुड़ में 10 और 23 सितंबर को रोगजार मेला लगने वाला है। 
  • गाजियाबाद में 21 और 26 सितंबर को उम्मीदवार रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। 
  • बुलंदशहर में 13 सितंबर और 20 सितंबर को रोजगार मेला लगेगा।
  • गौतमबुद्ध नगर में 20 सितंबर और बागपत में 13 सितंबर को रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। 

Also Read