Lucknow News : यूपीएमआरसी के नाम से निकली भर्ती में आपने तो नहीं किया आवेदन? जानें लें नौकरी का सच

UPT | UPMRC

Sep 08, 2024 14:37

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने रविवार को स्पष्ट किया कि UPMRC में भर्ती के नाम पर शरारती तत्वों की ओर से फेक लेटर प्रसारित किया जा रहा है। इसलिए सभी से अनुरोध है किसी के बहकावे में नहीं आएं। मेट्रो में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किया जाता है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (UPMRC) में भर्ती के नाम पर फिर जालसाजों ने विज्ञापन निकाला है। इसके जरिए लोगों से ठगी की कोशिश की जा रही है। यूपी मेट्रो ने इसके लिए प्रदेश भर के युवाओं को सतर्क किया है। पहले भी फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से ठगे जाने का मामला सामने आया था। अब एक बार इस तरह की कोशिश को लेकर यूपीएमआरसी ने नौकरी के लिए आवेदन करने वालों को सचेत किया है।

सोशल मीडिया पर फर्जी पत्र वायरल
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने रविवार को स्पष्ट किया कि UPMRC में भर्ती के नाम पर शरारती तत्वों की ओर से फेक लेटर प्रसारित किया जा रहा है। इसलिए सभी से अनुरोध है किसी के बहकावे में नहीं आएं। मेट्रो में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किया जाता है। अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि ऑफिशियल वेबसाइट पर हर जानकारी अपडेट की जाती है। ऐसे में किसी अन्य माध्यम से जारी होने वाले लेटर या दूसरी जानकारियों पर भरोसा नहीं करें। ये पूरी तरह फेक है।
 
कस्टमर सपोर्ट रिप्रेजेंटेटिव के लिए मांगे गए आवेदन
यूपीएमआरसी ने इस बार जिस फेक लेटर का जिक्र​ किया है, उसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन  लिमिटेड (यूपीएमआरसी) भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की समान भागीदारी वाली एक संयुक्त उद्यम कंपनी, रेल आधारित मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के कार्यान्वयन और संचालन के लिए एक विशेष प्रयोजन वाहन के रूप में स्थापित की गई है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में मेट्रो का संचालन किया जा रहा है। वर्तमान में लखनऊ, कानपुर, आगरा और नोएडा में मेट्रो चल रही है तथा कानपुर, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, अयोध्या और बरेली में मेट्रो के क्रियान्वयन का कार्य जोरों पर चल रहा है। इस पत्र में कस्टमर सपोर्ट रिप्रेजेंटेटिव (ग्राहक सहायता प्रतिनिधि) पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

स्थायी नियुक्ति और वेतन को लेकर कही गई ये बात
इसमें पदों की संख्या पांच और आवेदन की अंतिम तारीख 10 सितंबर बताई गई है। इसके अलावा कहा गया है कि नियुक्ति स्थायी आधार पर होगी। सेवानिवृत्ति की आयु 62 वर्ष है। कहा गया है कि आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अच्छे शैक्षणिक रिकॉर्ड के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वेतन स्केल 46,310 रुपए से 68,900 रुपए (आईडीए पैटर्न) पद के लिए लागू अन्य भत्ते-सुविधाएं-विशेषाधिकारों के साथ UPMRC और यूपी सरकार के नियम बताए गए हैं। कहा गया है कि आवेदक के पास जनसंपर्क विभाग और इस तरह के अन्य कार्यों का अनुभव होना चाहिए।

Also Read