उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद : दिवाली पर लॉन्च होंगी चार नई आवासीय योजनाएं, जानें पूरी डिटेल

UPT | Uttar Pradesh Housing Development Council

Oct 07, 2024 18:39

अवध विहार और वृंदावन में एक-एक प्रीमियम योजना पेश की जाएगी। अवध विहार में एक साधारण योजना भी होगी, जिसमें सस्ते भूखंड उपलब्ध होंगे। प्रीमियम योजना में महंगे भूखंड आवंटित किए जाएंगे....

Lucknow News : इस दिवाली उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रहने वाले लोग, अपना घर लेने का सपना पूरा कर सकेंगे। क्योंकि उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद लखनऊ में चार नई आवासीय योजनाएं पेश करने जा रहा है। इन योजनाओं में प्रीमियम और साधारण दोनों प्रकार के भूखंड होंगे। लोगों को इन भूखंडों की बुकिंग का मौका दिवाली तक मिलेगा।

इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला : जगद्गुरु रामभद्राचार्य को मिली राहत, SC-ST एक्ट के तहत नहीं दर्ज हो सकता केस

योजनाएं जल्द होगी लॉन्च
अवध विहार और वृंदावन में एक-एक प्रीमियम योजना पेश की जाएगी। अवध विहार में एक साधारण योजना भी होगी, जिसमें सस्ते भूखंड उपलब्ध होंगे। प्रीमियम योजना में महंगे भूखंड आवंटित किए जाएंगे। नई जेल रोड पर भी भूखंडों की बुकिंग का कार्यक्रम चल रहा है। उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद इन योजनाओं के लिए यूपी रेरा में पंजीकरण कराने की प्रक्रिया में है, और जैसे ही पंजीकरण होगा, योजनाएं लॉन्च की जाएंगी।


विशेष सुविधाएं और कीमतें
नई जेल रोड पर 900 भूखंडों की पेशकश की जाएगी, जिसमें आवास विकास सबसे अधिक भूखंड प्रदान करेगा। यहां भूखंडों की कीमत लगभग 30,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर प्रस्तावित की गई है। अवध विहार में प्रीमियम प्लॉट 56,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर में उपलब्ध होंगे, जबकि साधारण भूखंडों की दरें 38,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर निर्धारित की गई हैं।

भूखंडों की कीमत 70,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर होगी
प्रीमियम योजना के भूखंड मुख्य मार्ग पर स्थित होंगे और चारों ओर बाउंड्री वॉल से घिरे रहेंगे, साथ ही गेट भी बनाया जाएगा। वृंदावन योजना में आवास विकास एक खूबसूरत गेटेड कॉलोनी विकसित करेगा, जिसमें बड़ा पार्क, होटल, शॉपिंग कॉम्पलेक्स सहित सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस योजना में भूखंडों की कीमत 70,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर होगी।

Barabanki News : एक दिन की कोतवाल बनीं शिवानी, मामला सुनते ही दिया एफआईआर का आदेश... 

Also Read