Meerut News : मेरठ में आप कार्यकर्ताओं ने सब्जी-फल रखकर बताई अपनी पहचान, सरकार के खिलाफ लगाए नारे

UPT | आप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।

Jul 21, 2024 01:50

शनिवार को आम आदमी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता कमिश्नरी पहुंचे। जहां उन्होंने सड़क पर फल सब्जी और अन्य सामान रखकर एक अनोखा प्रदर्शन करते हुए सरकार से इस फैसले को वापिस लेने की मांग की

Short Highlights
  • दुकानों, ढाबों और ठेलों पर नाम लिखने का आम आदमी पार्टी ने किया विरोध 
  • मेरठ के कमिश्नरी पार्क में फल-सब्जी और चाय का स्टाल लगाया
  • योगी सरकार के इस फैसले को वापस लेने की मांग की
Meerut News : कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ मार्ग पर दुकानों, होटल-ढाबों, ठेला एवं कार्यस्थलों पर दुकान का नाम और दुकान के मालिक का नाम अनिवार्य रूप से लिखने के आदेश के ​खिलाफ अब आम आदमी पार्टी भी सड़कों पर उतर आई है। आज मेरठ में आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी के नेतृत्व में मेरठ कमिश्नरी पार्क पर धरना प्रदर्शन किया। आप का आरोप है कि ये सरकार के तुगलककी फरमान है। इसके विरोध में फल-सब्जियां और चाय का स्टॉल लगाकर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

दुकान पर नाम लिखकर सामान बेचने के आदेश
एक तरफ जहां भाजपा सरकार ने कांवड़ यात्रा के दौरान होटल संचालक को ठेले पर और दुकानदारों को दुकान पर नाम लिखकर सामान बेचने के आदेश दिए है। तो वहीं दूसरी ओर योगी सरकार के इस आदेश के विरोध में पूरा विपक्ष लामबंद हो गया है। राजनीतिक पार्टियों ने योगी सरकार के इस आदेश का विरोध शुरू कर दिया है।

फल-सब्जी और अन्य सामान रखकर किया एक अनोखा प्रदर्शन
आज शनिवार को आम आदमी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता कमिश्नरी पहुंचे। जहां उन्होंने सड़क पर फल सब्जी और अन्य सामान रखकर एक अनोखा प्रदर्शन करते हुए सरकार से इस फैसले को वापिस लेने की मांग की। आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने बताया कि हाल ही में पवित्र कांवड़ यात्रा को लेकर योगी सरकार का तुगलगी बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि योगी सरकार का आदेश कि,कांवड़ यात्रा के दौरान जो दुकानदार समान बेचेंगे उन्हें अपनी पहचान बतानी होगी। यह पूरी तरह से गलत है।

हिंदू और मुसलमान को अलग करने का काम कर रही भाजपा
उन्होंने कहा कि एक तरफ तो भारतीय जनता पार्टी सबका साथ,सबका विकास और सबके विश्वास की बात करती है। तो वहीं दूसरी तरफ इस तरह का आदेश और बयानबाजी कर भाजपा सरकार हिंदू और मुसलमान को अलग करने का काम कर रही है। उन्होंने बताया कि सावन मास में आने वाली पवित्र कांवड़ यात्रा आस्था का प्रतीक है।

शिवभक्त कांवड़ियों की सेवा करते हैं
हिंदू मुस्लिम और अन्य जातियों के लोग हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर आ रहे शिवभक्त कांवड़ियों की सेवा करते हैं। वह सामान उन्हें उपलब्ध कराते हैं। जिसकी जरूरत कांवड़ यात्रा के दौरान शिवभक्तों को होती है। उन्होंने कहा कि, अगर इस तरह की बयानबाजी होती है तो कहीं ना कहीं एक समाज के लोगों में गलत संदेश जाता है। जिससे जातिवाद तो बढ़ेगा ही साथ ही जिन लोगों का कारोबार सिर्फ यात्राओं से या मेलों से चलता है उनके काम भी पूरी तरीके से ठप हो जाएंगे।

Also Read