मेरठ में एडीजी कोर्ट के बाहर से फरार आरोपी पहुंचा थाने : बोला- साहब! एनकाउंटर मत करना गिरफ्तार कर लो

UPT | फरार आरोपी करीब 12 घंटे बाद थाने पहुंचा

Sep 13, 2024 20:59

उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ डयूटी में लापरवाही की रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए। बुधवार की शाम को आरोपी के फरार होने की सूचना सिविल लाइन पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया। 

Short Highlights
  • दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ थाना सिविल लाइन में रिपोर्ट दर्ज
  • पुलिस हिरासत से फरार आरोपी का 24 घंटे बाद भी नहीं लगा पता
  • फरार आरोपी देर रात पहुंचा थाने और दोनों हाथ उठाकर किया सरेंडर 
Meerut Crime News : मेरठ में एडीजे कोर्ट संख्या-तीन के बाहर से जानलेवा हमले का आरोपी पुलिस हिरासत से फरार हो गया। फरार आरोपी करीब 12 घंटे बाद थाने पहुंचा और दोनों हाथ उठाकर बोला साहब! एनकाउंटर मत करना , गिरफ्तार कर लो। आरोपी के फरार होने की सूचना पुलिसकर्मियों ने अपने अधिकारियों को नहीं दी और उसकी तलाश करते रहे। जानलेवा हमले के आरोपी के फरार होने की सूचना मीडिया के माध्यम से एसएसपी को लगी तो उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ डयूटी में लापरवाही की रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए। बुधवार की शाम को आरोपी के फरार होने की सूचना सिविल लाइन पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया। 

जानिए पूरा मामला क्या है
बुधवार को थाना किठौर के दो सिपाही अंकित भाटी और विपिन कुमार जानलेवा हमले के आरोपी फरियाद और मारपीट के मामले में आरोपी अंशुल को मेरठ कोर्ट लेकर पेशी पर आए थे। अंशुल के खिलाफ 2012 में दर्ज मामले और फरियाद के खिलाफ 2021 में मामले में वारंट थे। दोनों को एडीजी कोर्ट संख्या तीन में पेश किया गया था। कोर्ट ने दोनों आरोपियों का रिमांड बनाकर जेल भेजने के आदेश दिए।

मौका पाकर विपिन कुमार फरार हो गया
बताया जाता है कि कोर्ट से निकलने के बाद दोनों सिपाही कागज बनाने में लगे थे। इसी बीच मौका पाकर विपिन कुमार फरार हो गया। दूसरा मुल्जिम अंशुल खड़ा रहा। विपिन के फरार होने पर दोनों सिपाही अंशुल को लेकर सदर हवालात में पहुंचे। उसे वहां छोड़ने के बाद पुलिस हिरासत से फरार हुए विपिन को तलाशने लगे। इस दौरान सिपाहियों ने थाना सिविल लाइन को आरोपी के फरार होने की सूचना नहीं दी। बुधवार की शाम आरोपी के फरार होने की सूचना मीडिया तक पहुंची तो पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

सिविल लाइन थाना और किठौर पुलिस फरार आरोपी की तलाश
एसएसपी के निर्देश पर सीओ सिविल लाइन अभिषेक तिवारी कचहरी पहुंचे और सीसीटीवी की फुटेज निकलवाई। उसके बाद से सिविल लाइन थाना और किठौर पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही हैं। आरोपी की फरारी के 24 घंटे बाद भी उसका कुछ पता नहीं चल सका है।  दोनों सिपाहियों गंभीर लापरवाही मानते हुए एसएसपी डॉ. विपिन ताडा के आदेश पर सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपी ने थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया है। 

Also Read