Meerut News : NEET परीक्षा में धांधली पर आम आदमी पार्टी का मेरठ में प्रदर्शन, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

UPT | मेरठ में आम आदमी कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए।

Jun 11, 2024 14:05

बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहें नौजवानों को भ्रष्ट्राचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक ओर जहाँ संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं...

Short Highlights
  • उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों पर कठोर कार्रवाई की मांग 
  • केंद्र व राज्य सरकारों पर नौजवान युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ का आरोप 
  • मेरठ के कमिश्नरी में प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा ज्ञापन 
Meerut News : आज आम आदमी पार्टी मेरठ जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी के नेतृत्व में तमाम पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन कर NEET परीक्षा के परिणाम में हुए भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में महामहिम राष्ट्रपति महोदया को जिलाधिकारी मेरठ के माध्यम से ज्ञापन दिया। 

NEET परीक्षा जो कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक हैं
जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा NEET परीक्षा जो कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक हैं, उसका पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहें नौजवानों को भ्रष्ट्राचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक ओर जहाँ संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार हैं। जिसके वजह से नौजवानों को अपने उज्ज्वल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा हैं। 

लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही, NEET के परीक्षा का परिणाम
अंकुश चौधरी ने कहा NEET के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 04 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही, NEET के परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। इससे सवाल उठता हैं कि किस गुनाह को छिपाने के लिये इसका परिणाम उस दिन घोषित किया गया और जिस प्रकार 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिये गये, एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिये गये और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिये गये जो कि असम्भव हैं क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 04 या 05 नंबर कम होने चाहिए, तो 718 और 719 नंबर कैसे दिये जा सकतें हैं। इससे प्रतीत होता हैं कि NEET के परीक्षा में गंभीर त्रुटि और भ्रष्टाचार किया गया हैं।   

दोषियों को जेल भेजने की मांग
आम आदमी पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदया से NEET परीक्षा के परिणाम की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों को जेल भेजने की मांग करती हैं, जिससे कि NEET अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ न्याय हो सकें। विरोध प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी, महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, जिला महासचिव जीएस राजवंशी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष सलीम मंसूरी, जिला कोषाध्यक्ष रियाजउद्दीन, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार और किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष फुरकान त्यागी आदि उपस्थित रहे।
 

Also Read