संजीव बालियान बनाम संगीत सोम : बालियान के खिलाफ सोम के लेटरपैड पर चिट्ठी वायरल, 20 संगीन आरोप

UPT | बालियान के खिलाफ सोम के लेटरपैड पर चिट्ठी वायरल

Jun 12, 2024 17:40

मुजफ्फरनगर के पूर्व सांसद संजीव बालियान और मेरठ के सरधना विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक संगीत सोम के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। दोनों नेता एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं।

Short Highlights
  • पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आंतरिक विवाद
  • पूर्व सांसद और पूर्व विधायक आमने-सामने
  • चिट्ठी तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई
Meerut News : केंद्र में फिर से नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बावजूद, पार्टी को अपने गढ़ उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लगा है। राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से भाजपा केवल 33 सीटें ही जीतने में कामयाब रही। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है, जहां अब भाजपा में आंतरिक कलह छिड़ गई है।

एक-दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप
मुजफ्फरनगर के पूर्व सांसद संजीव बालियान और मेरठ के सरधना विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक संगीत सोम के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। दोनों नेता एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। चुनाव हारने के बाद संजीव बालियान ने प्रेस वार्ता कर संगीत सोम पर उन्हें चुनाव हराने और भीतरघात करने का आरोप लगाया। उन्होंने सोम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इसके बाद संगीत सोम ने भी मोर्चा खोल दिया। उन्होंने कहा कि बालियान ने अपनी घरेलू विधानसभा सीट चरथावल से भी चुनाव हारा है। उन्होंने अपनी कमियों का ठीकरा मेरे ऊपर फोड़ना चाहा।
 
वायरल हो रही सोम की चिट्ठी
इसी बीच संगीत सोम के लेटरपैड पर एक वायरल चिट्ठी में संजीव बालियान पर करीब 20 गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इनमें अवैध रूप से हजारों करोड़ रुपए की संपत्ति हासिल करना, ऑस्ट्रेलिया में अरबों की जमीन खरीदना, दंगाइयों से व्यावसायिक रिश्ते और तीन हत्याओं में शामिल रहने जैसे बेहद गंभीर आरोप शामिल हैं। वायरल चिट्ठी में बालियान के खिलाफ जांच की मांग की गई है। संगीत सोम ने इन आरोपों से किनारा कर लिया है और इनकी जिम्मेदारी से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि बालियान के आरोप बेबुनियाद हैं। उन्हें सरधना में अच्छे वोट मिले थे लेकिन कम मतदान के कारण हार गए। चरथावल और बुढ़ाना में उनकी करारी हार हुई क्योंकि वे गैरमौजूद थे और आम आदमी का काम नहीं कर रहे थे। वायरल चिट्ठी पर संगीत सोम ने कहा कि इससे उनका कोई लेना देना नहीं है। जानकारी मिलते ही एफआईआर दर्ज करवाई है। किसी ने उनके नाम का दुरुपयोग किया है।

विशेष समीक्षा समिति का गठन
इस प्रकार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा के दो दिग्गज नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप की जंग छिड़ी हुई है, जिससे पार्टी की छवि पर भी असर पड़ा है। दूसरी ओर आपको बता दें कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने एक विशेष समीक्षा समिति का गठन किया है। यह समीक्षा समिति उत्तर प्रदेश में हुई हार के कारणों का पता लगाएगी। 15 जून तक सभी हारे हुए संसदीय क्षेत्रों से रिपोर्ट मांगी गई है।

Also Read